scriptचलती ट्रेन से रेलवे ट्रैक पर गिरा यात्री, इसके बाद जो हुआ वो यकीन नहीं करेंगे आप | Passenger fell on railway track from a moving train what happened next | Patrika News
चंदौली

चलती ट्रेन से रेलवे ट्रैक पर गिरा यात्री, इसके बाद जो हुआ वो यकीन नहीं करेंगे आप

कहा गया है ‘जाको राखे साइयां मार सके ना कोय’ यह कहावत आज डीडीयू जंक्शन पर चरितार्थ हुई। जब एक व्यक्ति चलती ट्रेन पर चढ़ने के दौरान ट्रेन के नीचे आ गिरा। मौके पर पहुंचे आरपीएफ जीआरपी कर्मियों ने ट्रेन को रुकवा कर यात्री को घायल अवस्था में बाहर निकाला और प्राथमिक उपचार कर यात्री को औरंगाबाद के लिए रवाना किया।

चंदौलीDec 02, 2021 / 08:12 pm

Vivek Srivastava

chandauli_news.jpg

File Photo of Family in Chandauli

चंदौली. कहा गया है ‘जाको राखे साइयां मार सके ना कोय’ यह कहावत आज डीडीयू जंक्शन पर चरितार्थ हुई। जब एक व्यक्ति चलती ट्रेन पर चढ़ने के दौरान ट्रेन के नीचे आ गिरा। मौके पर पहुंचे आरपीएफ जीआरपी कर्मियों ने ट्रेन को रुकवा कर यात्री को घायल अवस्था में बाहर निकाला और प्राथमिक उपचार कर यात्री को औरंगाबाद के लिए रवाना किया। जिस दौरान यात्री ट्रेन के नीचे आया मौके पर हड़कंप की स्थिति बनी रही। यात्रियों ने शोर मचाया और ट्रेन को रुकवाया।
जानकारी के मुताबिक नई दिल्ली से पूरी जा रही 2802 पुरुषोत्तम एक्सप्रेस में नई दिल्ली से औरंगाबाद के लिए 46 वर्षीय मुरारी सिंह अपने परिवार के पांच सदस्यों के साथ यात्रा कर रहे थे। ट्रेन सुबह 10:00 बजे के आसपास पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन के प्लेटफार्म संख्या एक पर पहुंची। इस दौरान यात्री मुरारी सिंह कुछ सामान लेने के लिए ट्रेन से बाहर प्लेटफार्म पर आए। तभी ट्रेन अचानक चल पड़ी। ट्रेन पर जल्दबाजी में चढ़ने के चक्कर में मुरारी सिंह का पैर लड़खड़ा गया और वो ट्रेन और प्लेटफॉर्म के बीच में नीचे गिर पड़े। घटना देख आसपास मौजूद यात्रियों ने शोर मचाया। ड्यूटी पर तैनात आरपीएफ और जीआरपी कर्मचारी तत्काल मौके पर पहुंचे और ट्रेन रुकवाया। इस दौरान ट्रेन और प्लेटफार्म के बीच फंसे मुरारी सिंह को प्लेटफार्म पर मौजूद आरपीएफ जीआरपी कर्मचारी हिम्मत बधाते रहे और उन्हें एक तरफ टिके रहने के लिए आवाज लगाते रहे। ट्रेन रुकने के बाद मुरारी सिंह को बाहर निकाला गया। गिरने के दौरान मुरारी सिंह को सर में चोट लग गयी थी। मौके पर मौजूद आरपीएफ जीआरपी कर्मचारियों ने उनका प्राथमिक उपचार कराया । यात्री मुरारी सिंह के परिजन भी ट्रेन से उतर गए थे। इस दौरान स्थिति सामान्य होने पर मुरारी सिंह और उनके परिजनों को वापस उनके घर भेज दिया गया।

Home / Chandauli / चलती ट्रेन से रेलवे ट्रैक पर गिरा यात्री, इसके बाद जो हुआ वो यकीन नहीं करेंगे आप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो