scriptअन्त्योदय राशन कार्ड से नाम काटने के खिलाफ तहसील पर दिया धरना | Protest at Tehsil for Ration Card | Patrika News
चंदौली

अन्त्योदय राशन कार्ड से नाम काटने के खिलाफ तहसील पर दिया धरना

शौचालय व राशनकार्ड बनाने की जा रही धांधली के खिलाफ तहसील दिवस पर उठी आवाज,सैकड़ो लोगो ने किया प्रदर्शन।

चंदौलीDec 19, 2018 / 09:41 am

रफतउद्दीन फरीद

Protest

प्रदर्शन

चंदौली . एक तरफ तो पीएम मोदी और सीएम योगी सरकारी योजनाओं मे मुसहरों को लाभ दिलाने का आश्वासन देते हैं तो दूसरी ओर भाजपा के राज में सरकारी योजनाओं से मुसहर अपात्र हो रहे हैं। इतन ही नहीं पिछली सरकारों में मिले अन्त्योदय राशन कार्ड भी काटे जा रहे हैं। सत्ता धारी जनप्रतिनिधि गांव की गंवई राजनीति कहकर पल्ला झाड़ ले रहे हैं वही अधिकारी भी कार्यवाही करने की जगह केवल टालमटोल कर रहे हैं। ऐसे में हमारे पास लोकतांत्रिक तरीके से आवाज उठाने के अलावा कोई रास्ता नहीं बचा। किसान मंच के प्रभारी अजय राय के नेतृत्व में सैकड़ों की तादाद में तहसीइल पहुंचे चकिया ब्लॉक अन्तर्गत पिपरिया ग्रामसभा के लोगों ने एसडीएम के सामने ये बात कहीं।
उपजिलाधिकारी के समक्ष शौचालय में हुयी धांधली की रिपोर्ट रखते हुए कहा कि जांच तो हो चुकी है, लेकिन विभाग कार्यवाही करने की जगह टालमटोल कर रहा है। आवास योजना में एडवांस में कमीशनखोरी और पात्रों को सरकारी योजनाओं से वंचित कर अपात्रों को सारी सरकारी योजनाओं का लाभ देने का दावा किया। कहा कि मुसहर, असहाय, वृद्ध व विधवा को राशनकार्ड से वंचित करना मानवीय मूल्यों के भी खिलाफ है।
सैकड़ों लोगों ने एसडीएम कार्यालय के सामने प्रदर्शन कर अपने साथ हो रहे अन्याय के खिलाफ आवाज बुलंद की और चेतावनी दी की शौचालय व अन्त्योदय राशनकार्ड में हुयी धांधली की जांच और कटे राशनकार्ड नहीं बने तो आगे आंदोलन होगा, जिसकी जिम्मेदारी हमारी नहीं होगी।
एसडीएम ने दो दिन अन्दर जांच कराने व तत्काल कटे मुसहर, दलित वृद्ध, विधवा व असहाय लोगों का राशनकार्ड बनाने का आश्वासन दिया। प्रदर्शन व उपजिलाधिकारी के समक्ष स्वराज अभियान के नेता अजय राय के अलावा जंगबहादुर पटेल, श्यामलाल मुसहर, रामवचन मुसहर, सुराही देवी, उर्मिला देवी, नीलम देवी, महाराजी देवी, मीना देवी, वसन्ती देवी, वेला देवी, अशोक, प्रभाकर, फेकई, बावुराम यादव, नगीना देवी सुदामा सहित सैकड़ों लोग शामिल रहे।
By Santosh Jaiswal

Home / Chandauli / अन्त्योदय राशन कार्ड से नाम काटने के खिलाफ तहसील पर दिया धरना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो