scriptBJP प्रदेश अध्यक्ष के उद्घाटन करते ही फेल हुई रेलवे की स्वचालित सीढ़ी, बना मजाक | Railway Escalator Failed after Inauguration by mahendranath pandey | Patrika News
चंदौली

BJP प्रदेश अध्यक्ष के उद्घाटन करते ही फेल हुई रेलवे की स्वचालित सीढ़ी, बना मजाक

मुगलसराय मंडल के पीडीडीयू नगर स्टेशन पर लगी स्वचलित सीढ़ी।

चंदौलीNov 18, 2018 / 05:03 pm

रफतउद्दीन फरीद

Escelator

एसकेलेटर फेल

चंदौली. भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष महेन्द्रनाथ पाण्डेय समेत बीजेपी के लोगों को असहज स्थिति का सामना करना पड़ा जब उनके उद्घाटन करते ही रेलवे स्टेशन की ब्रांड न्यू स्वचलित सीढ़ी बंद हो गयी। घटना चंदौली जिले के मुगलसराय रेलवे स्टेशन की हे, जिसका नाम बदलकर अब पं. दीन दयाल उपाध्याय नगर जंक्शन हो गया है। इस घटना के बाद रेलवे के अधिकारी सकते में आ गए।
 

A प्लास श्रेणि के स्टेशनों में शुमार इस स्टेशन स्वचलित सीढ़ियां (एस्केलेटर) लगवाया गया है। शनिवार को इसका उद्घाटन करने के लिये खुद चंदौली के सांसद व बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. महेन्द्रनाथ पाण्डेय पहुंचे थे। उनके साथ मुगलसराय विधायक साधना सिंह और सैयदराजा विधायक सुशील सिंह समेत रेलवे के आलाधिकारी मौजूद थे। स्वचलित सीढ़ी स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर एक पर बनी है। हुआ यूं कि भीड़ भरे समारोह में महेन्द्र पाण्डेय के फीता काटते ही एस्केलेटर हो गया। फीता काटकर जब वो लोग ऊपर चढ़ने लगे तो सीढ़ियां बीच में ही रुक गयीं। एक दम नयी लगी सीढ़ी 20 सेकेंड भी नहीं चली।
कुछ देर बाद सीढ़ी से प्रदेश अध्यक्ष सहित सभी लोगों को उतारना पड़ा। जब उस पर भार कम हुआ तब जाकर सीढ़ी फिर से शुरू हो सकी। इस दौरान लोग घटनाक्रम पर ठहाके भी लगाते रहे।
अतीत के पन्नों में सिमट जाएगा मुगलसराय का नाम
उद्घाटन के मौके पर महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने कहा कि रेल मंत्रालय स्टेशनों के विकास की दिशा में काम कर रहा है। स्टेशन के सर्कुलेटिंग एरिया का भी कायाकल्प किया जाएगा। इसके साथ ही वेटिंग रूम और दिव्यांगों के लिये शौचालय निर्माण का भी प्रस्ताव है। उन्होंने कहा कि रेलवे स्टेशन व जिले का नाम बदल चुका है। जल्द ही मुगलसराय रेलव मंडल, कोतवाली और तहसील का भी नाम परिवर्तित कर दिया जाएगा। मुगलसराय कुछ ही समय में अतीत के पन्नों में सिमट जाएगा। कहा कि रेलवे कालोनियों के आवास व सड़कों की भी मरम्मत करायी जा रही है। इस मौके पर डीआरएम मुगलसराय पंकज सक्सेना, वरिय वाणिजय प्रबंधक दयानंद, सर्वेश कुशवाहा, राणा प्रताप, चेयरमैन संतोष खरवार, रमेश जायसवाल, अनिल सिंह, राजकिशोर, शमशेर सिंह वगैरह मौजूद रहे।
By Santosh Jaiswal

Home / Chandauli / BJP प्रदेश अध्यक्ष के उद्घाटन करते ही फेल हुई रेलवे की स्वचालित सीढ़ी, बना मजाक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो