scriptनक्सलियों द्वारा शहीद सप्ताह मनाने पर रेलवे ने जारी किया एलर्ट | Railway zone on high alerts after naxalite movement | Patrika News
चंदौली

नक्सलियों द्वारा शहीद सप्ताह मनाने पर रेलवे ने जारी किया एलर्ट

नों में चेकिंग के साथ पटरियों पर चौकसी बढ़ा दी गई है।

चंदौलीNov 26, 2018 / 11:02 am

sarveshwari Mishra

naxal attack news

naxalite movement

चंदौली. भाकपा माओवादी नक्सली संगठन ने अपने नेता कोटेश्वर राय उर्फ किसन जी की पुण्य तिथि पर शहीद सप्ताह मनाने की घोषणा की है। 25 से 30 नवंबर तक मनाए जा रहे शहीद सप्ताह के मद्देनजर मुगलसराय रेल मंडल में हाई एलर्ट जारी किया गया है। ट्रेनों में चेकिंग के साथ पटरियों पर चौकसी बढ़ा दी गई है।

भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी माओवादी नक्सली संगठन प्रति वर्ष 25 से 30 नवंबर तक कोटेश्वर राव उर्फ किशन जी की पुण्यतिथि पर शहीदी सप्ताह मनाते हैं। नक्सलियों ने इस वर्ष भी झारखंड और बिहार में शहीद सप्ताह मनाने की घोषणा की है। पूर्व मध्य रेलवे मुगलसराय मंडल का अधिकतर भाग बिहार और झारखंड में ही पड़ता है।

नक्सल आंदोलन का असर ट्रेनों के परिचालन पर न पड़े इसके लिए रेलवे ने मंडल में हाई एलर्ट जारी किया है। इसके तहत रेलवे सुरक्षा बल और रेलवे सुरक्षा विशेष बल को रेलवे स्टेशन, रेलवे पुलों पर विशेष निगरानी रखने का निर्देश दिया है। महत्वपूर्ण ट्रेनों के आगे पायलट इंजन चलाने के निर्देश दिए गए हैं। झारखंड से होकर गुजरने वाली ट्रेनों में रात के समय विशेष कर दरवाजा और खिड़की बंद रखने का निर्देश दिया गया है।

Home / Chandauli / नक्सलियों द्वारा शहीद सप्ताह मनाने पर रेलवे ने जारी किया एलर्ट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो