scriptUP के इस DM ने की अनोखी पहल, प्ले स्कूल की जगह आंगनबाड़ी केंद्र में कराया बेटे का दाखिला | Sonbhadra Dm Son take admission in aanganwari center in Up | Patrika News
चंदौली

UP के इस DM ने की अनोखी पहल, प्ले स्कूल की जगह आंगनबाड़ी केंद्र में कराया बेटे का दाखिला

आंगनबाड़ी केंद्र में कुल 30 बच्चों का नामांकन है, जिसमें एक बच्चा जिला अधिकारी का है

चंदौलीMay 07, 2019 / 07:35 pm

Akhilesh Tripathi

Sonbhadra dm

सोनभद्र डीएम

सोनभद्र. यूपी के सोनभद्र के जिलाधिकारी ने एक ऐसी पहल की है, जिसकी चारों तरफ सराहना हो रही है । एक तरफ जहां लोग बेहतर शिक्षा के लिये अपने बच्चों का महंगे स्कूल में एडमिशन कराते हैं, वहीं सोनभद्र के जिलाधिकारी ने अपने तीन साल के बेटे का दाखिला आंगनबाड़ी केंद्र में कराया है ।

सोनभद्र के जिला अधिकारी अंकित कुमार अग्रवाल ने अपने 3 वर्षीय बेटे अनय का नामांकन 26 अप्रैल को रॉबर्ट्सगंज शिक्षा क्षेत्र के उरमौरा प्राथमिक विद्यालय के आंगनबाड़ी केंद्र में कराया है। जिलाधिकारी का मानना है कि प्रत्येक अधिकारी और समाज के सक्षम लोग अपने बच्चों का नाम प्राथमिक विद्यालय में लिखवाना चाहिए इससे अन्य लोग भी प्रेरित होकर अपने बच्चों को प्राथमिक विद्यालय में पढ़ाएंगे जिससे प्राथमिक विद्यालय की शिक्षा में सुधार आएगा, इसके साथ ही यह बच्चे भी विद्यालय में पढ़ने वाले बच्चों के साथ घुल मिलकर बैठना और पढ़ना सीखेंगे। जिलाधिकारी ने इस मामले में कैमरे के सामने कुछ भी बोलने से मना कर दिया और कहा कि मामले की ज्यादा पब्लिसिटी ना हो । जिलाधिकारी का बेटा सभी जगहों की तरफ रोजाना आंगनबाड़ी केंद्र आकर बच्चों के साथ बैठता है। वहीं इस मामले पर आंगनबाड़ी कार्यकर्ता तनीश फातिमा का कहना है कि उनके आंगनबाड़ी केंद्र में कुल 30 बच्चों का नामांकन है, जिसमें एक बच्चा जिला अधिकारी अंकित कुमार अग्रवाल का है जो प्रतिदिन आंगनबाड़ी केंद्र में पढ़ने के लिए आता है।

जिलाधिकारी की इस पहल की हर तरफ चर्चा है और इसी तरह यदि प्रत्येक अधिकारी और समाज के सक्षम व्यक्ति अपने बच्चों का एडमिशन प्राथमिक विद्यालयों में कराने लगे तो प्राथमिक विद्यालयों की शिक्षा में उत्तरोत्तर सुधार देखने को मिल सकता है।
BY- SANTOSH JAISWAL

Home / Chandauli / UP के इस DM ने की अनोखी पहल, प्ले स्कूल की जगह आंगनबाड़ी केंद्र में कराया बेटे का दाखिला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो