साइकिल यात्रा के दौरान सपा के इस नेता की हत्या की थी साजिश, मर्डर करने आ रहे दो शूटर गिरफ्तार

साइकिल यात्रा के दौरान सपा के इस नेता की हत्या की थी साजिश, मर्डर करने आ रहे दो शूटर गिरफ्तार
मुगलसराय से शूटर गिरफ्तार

Akhilesh Kumar Tripathi | Publish: Aug, 31 2018 05:18:04 PM (IST) | Updated: Aug, 31 2018 05:45:58 PM (IST) Varanasi, Uttar Pradesh, India

सपा नेता की हत्या के लिए तीन लाख की दी गई थी सुपारी

चंदौली. मुगलसराय कोतवाली पुलिस और क्राइम ब्रांच की टीम ने सपा पार्षद की हत्या की साजिश का खुलासा किया है। इस मामले में दो शूटरों को गिरफ्तार किया गया है, जिनके पास से एक पिस्टल, एक तमंचा, 8 जिंदा कारतूस और एक चोरी की मोटरसाइकिल बरामद हुई है। ये दोनों शूटर बाबर गैंग के मुख्य सरगना अजय यादव के सुपारी पर वाराणसी के दारानगर के पार्षद व सपा नेता मनोज यादव की हत्या करने के लिए कुशीनगर से वाराणसी जा रहे थे।

मुखबिर की सूचना पर रास्ते में ही पुलिस टीम ने मुठभेड़ के बाद दोनों बदमाशों को धर दबोचा । कुख्यात बदमाश अजय यादव ने सपा पार्षद की हत्या के लिए तीन लाख की सुपारी दी थी, बाबर गैंग का सरगना अजय यादव देवरिया जेल से लगातार अपने गैंग को संचालित कर रहा है और पूर्वांचल के जिलों में लूट हत्या रंगदारी वसूलने का काम लगातार जारी रखे हुए है ।

अप्रैल 2018 से अब तक बाबर गैंग के लगभग एक दर्जन इनामी बदमाश मुगलसराय पकड़े जा चुके हैं । पुलिस अधीक्षक चंदौली ने मुगलसराय कोतवाली टीम और क्राइम ब्रांच की टीम को 20 हजार नगद पुरस्कार देने की घोषणा की है । चंदौली पुलिस की सूचना पर देवरिया जेल में डीजीपी के आदेश पर छापेमारी की गई, जहां से सरगना अजय यादव के पास से वह मोबाइल भी बरामद हो गया है जिससे सपा पार्षद के हत्या की साजिश रची जा रही थी।

दरअसल वाराणसी के दारानगर के सपा पार्षद मनोज यादव की हत्या करने के लिए कुशीनगर के 2 शूटरों को बाबर गैंग के सरगना अजय यादव ने तीन लाख की सुपारी दी थी । यही नहीं दोनों शूटरों को मनोज यादव का फोटो और साइकिल रैली में मनोज यादव किस रास्ते से लखनऊ जाएगा, उसका रोड मैप भी दिया गया था। इस साजिश की निगरानी फोन के जरिये देवरिया जेल में बंद बाबर गैंग का सरगना अजय यादव बराबर कर रहा था ।

मुग़लसराय कोतवाल शिवानंद मिश्रा को मुखबिर से सूचना मिली कि कुशीनगर के तरया सुजान थाना क्षेत्र के दो शूटर असलहों के साथ वाराणसी के सपा पार्षद मनोज यादव की हत्या करने के लिए चोरी की बाइक के साथ वाराणसी जा रहे हैं । मुखबिर की सूचना को आधार बनाते हुए मुगलसराय कोतवाली टीम और क्राइम ब्रांच की टीम ने कोतवाली क्षेत्र के मुगलसराय चहनिया मार्ग पर स्थित रेलवे की शास्त्री कॉलोनी में घेराबंदी कर दी और मुठभेड़ के बाद दोनों बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया। तलाशी के दौरान दोनों बदमाशों के पास से एक पिस्टल एक तमंचा और आठ जिंदा कारतूस भी बरामद हुए । दोनों के पास से चुराई गई बाइक भी बरामद हुई है ।

पुलिस पूछताछ में दोनों शूटरों ने बताया कि देवरिया जेल में बंद बाबर गैंग के सरगना अजय यादव ने मनोज यादव की हत्या के लिए तीन लाख की सुपारी दी थी। बदमाशों की धरपकड़ के बाद चंदौली पुलिस ने पूरे मामले से पुलिस महानिदेशक को अवगत कराया और निवेदन किया कि देवरिया जेल में छापा मारा जाए, जिस पर कार्रवाई करते हुए देवरिया जेल में छापा मारा गया और वहां से बाबर गैंग के सरगना अजय यादव के पास से मोबाइल बरामद हुआ, जिससे इस साजिश को अंजाम दिया जाना था। पुलिस अधीक्षक ने खुलासा करने वाली टीम को 20000 रूपया नगद पुरस्कार देने की घोषणा की है ।

 

BY- SANTOSH JAISWAL

 

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned