scriptवेलेंटाइन डे वीक शुरू होने से एक दिन पहले यूपी पुलिस ने प्रेमी जोड़े को दिया खास तौफा | UP police given special gifts couple on Valentine's Day | Patrika News
चंदौली

वेलेंटाइन डे वीक शुरू होने से एक दिन पहले यूपी पुलिस ने प्रेमी जोड़े को दिया खास तौफा

थाने में पुलिस ने कराई प्रेमी युगल की शादी, माता पिता ने भी दिया आशिर्वाद
 
 

चंदौलीFeb 07, 2019 / 11:42 am

Sunil Yadav

विवाह के बाद थाने में प्रेमी युगल

विवाह के बाद थाने में प्रेमी युगल

चंदौली. दुनिया के तमाम देशों में प्रेमी युगल जहां वेलेंटाइन डे वीक शुरू होने के एक दिन पहले तमाम तरह की प्लानिंग कर रहे थे वहीं दूसरी ओर उत्तर प्रदेश के वाराणसी और चंदौली के रहने वाले प्रेमी जोड़ा महेशा के लिए एक दूसरे का होने जा रहा था। हालांकि लड़की सवर्ण और लड़का पिछणा वर्ग का होनेे के नाते उनके परिजन उनकी शादी के लिए राजी नहीं थे। परिजनों को शादी के फैसले के खिलाफ देख प्रेमी युगल ने पुलिस ने गुहार लगाई। पुलिस ने मामले की गम्भीरता को देखते हुए उनके परिजनों को बुलाकर थाने में ही दोनों की शादी करा दी।
दरसल वाराणसी के खोजवा क्षेत्र निवासी शिव कुमार पाल का जिले के सैयदराजा थाना क्षेत्र के भतीजा निवासी नेहा तिवारी से दो साल से प्रेम प्रसंग चल रहा था। वहीं जब इनके प्रेम प्रसंग की जानकारी परिजनों को हुई तो वह इनके प्यार के खिलाफ हो गए। घर वालों को प्यार के खिलाफ देख प्रेमी जोड़ों ने घर से भाग कर शादी करने का निश्चय कर लिया और पुलिस को भी इसकी जानकारी दे दी। पुलिस ने जानकारी होते ही प्रेमी युगल को समझाने की कोशिश किया। लेकिन प्रेमी युगल शादी करने के फैसले पर अड़े रहे। जिसके बाद पुलिस ने दोनों के परिजनों को थाने बुलाकर सभी की राजी खुशी से महिला थाना स्थित हनुमान जी व शिव जी के मन्दिर में प्रेमी युगल की शादी करा दी।
प्रेमी युगल ने पुलिस की मौजूदगी में एक-दूसरे के गले में वरमाला डालकर सदा के लिए एक दूसरे के हो गए। शादी होने के बाद प्रेमी जोड़ों ने माता-पिता और थाने पर मौजूद पुलिस अधिकारियों और बड़े बुजुर्गों का आशीर्वाद लिया। विवाह के बाद लड़की वालों ने खुशी खुशी लड़की की विदाई कर दी। वहीं दूसरीओर शादी होने के बाद प्रेमी युगल ने खुशी जाहिर की और जीवन भर एक दूसरे का साथ निभाने की बात कही। वहीं प्रेमी युगल की थाने में शादी कराने के बाद महिला थानाध्यक्ष ने भी खुशी जाहिर करते हुए उन्हें आशिर्वाद दिया।
By- संतोष जायसवाल

Home / Chandauli / वेलेंटाइन डे वीक शुरू होने से एक दिन पहले यूपी पुलिस ने प्रेमी जोड़े को दिया खास तौफा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो