scriptकाबिल लोगों को छोड़ पैसे वालों को नौकरी दे रही है बादल सरकारः बैंस | Punjab govt. is offering job to the people who can give bribe: Bains | Patrika News
चंडीगढ़ पंजाब

काबिल लोगों को छोड़ पैसे वालों को नौकरी दे रही है बादल सरकारः बैंस

हाल ही में पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड की तरफ से ली गई अध्यापक योग्यता परीक्षा (टैट) के परिणामों ने पंजाब के लगभग पौने 2 लाख उम्मीदवारों को चक्कर में डाल कर रख दिया है

चंडीगढ़ पंजाबDec 23, 2015 / 10:55 am

अभिषेक श्रीवास्तव

Simerjeet singh bains

Simerjeet singh bains

चंडीगढ़। हाल ही में पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड की तरफ से ली गई अध्यापक योग्यता परीक्षा (टैट) के परिणामों ने पंजाब के लगभग पौने 2 लाख उम्मीदवारों को चक्कर में डाल कर रख दिया है। इस मामले में टीम इन्साफ के प्रमुख विधायक सिमरजीत सिंह बैंस ने एक बयान जारी करते हुए पंजाब की मौजूदा अकाली सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि बादल सरकार जो पंजाब की जायदादों को गिरवी रख कर सरकार चला रही है, अब बहु -करोड़पति ठग्गी को अंजाम देने के चक्कर में होनहार नौजवान उम्मीदवारों के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही है। 

उन्होंने कहा कि सरकार में शामिल कथित भ्रष्ट मंत्रियों द्वारा पैसो का लेने देने करके हकदार नौजवानों की जगह पर पैसे देने वालों को फिट किया जा रहा है। ऐसा करने के लिए सरकार द्वारा जानबूझ कर कई परीक्षा केन्द्रों में 4 कोडों की जगह पर 5 वें कोड वाली सीरीज का प्रश्न पत्र दिया जाना, हर कोड में प्रश्नों के श्रंखला नंबर अलग अलग रखने की जगह पर प्रश्न ही बदल देना, उत्तर पुस्तिका के साथ कार्बन कापी न मुहैया करवाना जिससे चहेते उम्मीदवारों को बाद में बुला कर उत्तर पुस्तिका भरवाई जा सके और घोषित उत्तर पुस्तिका में बड़ी खामियाँ रखना जिस के साथ बहुसंख्यक उम्मीदवारों को चक्करों में डाल कर मर्जी के उम्मीदवार रख लिए जाएँ सिर्फ और सिर्फ सरकार के बुरे इरादे दिखाता है।

बैंस ने आगे दोष मढ़ते हुए कहा कि इस ठग्गी का पैसा बादलों के घर पहुँचाया जाता है जिस कारण भ्रष्ट मंत्रियों पर कोई गाज नहीं गिरती। सरकार ने इस परीक्षा के द्वारा करोड़ों रुपया फीस के रूप में इकट्ठा करके उम्मीदवारों के साथ धोखा किया है। उन्होंने कहा कि पंजाब में पहले ही किसी भी सरकारी परीक्षा में शामिल होने के लिए रखी गई फीस बहुत ज़्यादा ली जा रही है और उसके बाद भी इतना घोटालों को अंजाम देकर सरकार ठग्गियों की सभी हदें पार कर रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो