scriptपंजाब समेत उत्तर भारत के छह राज्य डीजल-पेट्रोल के दामों में समानता लाने के लिए हुए एकजुट | 6 states came together to fight against petrol increasing price | Patrika News
चंडीगढ़ पंजाब

पंजाब समेत उत्तर भारत के छह राज्य डीजल-पेट्रोल के दामों में समानता लाने के लिए हुए एकजुट

पंजाब के वित्त मंत्री मनप्रीत बादल ने बताया कि बैठक में परिवहन क्षेत्र के शुल्कों में भी समानता लाने पर विचार किया गया…

चंडीगढ़ पंजाबSep 25, 2018 / 09:11 pm

Prateek

(चंडीगढ): डीजल और पेट्रोल के दामों में समानता लाने के लिए उत्तर भारत के छह राज्य हरियाणा,पंजाब,चंडीगढ,हिमाचल प्रदेश,उत्तर प्रदेश और दिल्ली एकजुट हो गए। इन राज्यों के वित्त मंत्रियों और अधिकारियों की यहां मंगलवार को आयोजित बैठक में दामों में समानता लाने के तौर-तरीके तय करने के लिए अधिकारियों की कमेटी के गठन का फैसला किया गया। अधिकारियों की यह कमेटी अगले माह अक्टूबर के पहले सप्ताह में बैठक आयोजित कर इस मुद्ये पर मंथन करेगी।

 

बैठक के बाद हरियाणा के वित्त मंत्री कैप्टेन अभिमन्यु ने बताया कि दिल्ली,पंजाब और हरियाणा से बैठक में वित्त मंत्री शामिल हुए जबकि शेश राज्यों से अधिकारी उपस्थित थे। उन्होंने कहा कि तीन साल पूर्व इन राज्यों के बीच आर्थिक सहमति बनी थी। इसी के तहत आज इस बैठक में डीजल-पेट्रोल के दामों में समानता लाने के लिए सहमति बनी है। इन राज्यों में दामों में समानता आने से कालाबाजारी थमेगी और राजस्व क्षति भी रूकेगी। उन्होंने कहा कि डीजल-पेट्रोल के दामों में समानता लाने के लिए अधिकारियों की कमेटी मंथन कर सिफारिशें देगी और इन सिफारिशों को अमल में लाया जाएगा। उन्होंने बताया कि इसी तरह शराब के दामों और ट्रांसपोर्ट क्षेत्र के शुल्कों में समानता लाने पर भी विचार किया गया।

 

बैठक में शामिल हुए दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सीसोदिया ने कहा कि हरियाणा के वित्त मंत्री कैप्टेन अभिमन्यु की ओर से यह अच्छी पहल की गई थी। इससे काला बाजारी और राजस्व क्षति रुकेगी। उन्होंने कहा कि अधिकारियों की कमेटी जो सुझाव देगी उन्हें लागू किया जाएगा। पंजाब के वित्त मंत्री मनप्रीत बादल ने बताया कि बैठक में परिवहन क्षेत्र के शुल्कों में भी समानता लाने पर विचार किया गया। अभी राजस्थान में परिवहन क्षेत्र के शुल्क कम होने से राजस्व उधर चला जाता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो