पंजाब में कांग्रेस को आम आदमी पार्टी से गठबंधन की जरूरत नहीं-अमरिंदर सिंह

कैप्टेन अमरिंदर सिंह ने सोमवार को नई दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात के बाद यह राय जाहिर की है...

By: Prateek

Published: 07 Jan 2019, 06:44 PM IST

(चंडीगढ): पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टेन अमरिंदर सिंह ने सोमवार को कहा कि पंजाब में कांग्रेस को आम आदमी पार्टी से गठबंधन करने की जरूरत नहीं है। उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि आने वाले लोकसभा चुनाव में कांग्रेस पंजाब की सभी 13 लोकसभा सीटें जीतेगी। कैप्टेन अमरिंदर सिंह ने सोमवार को नई दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात के बाद यह राय जाहिर की है।


राज्य में वजूद खो चुकी है आप— अमरिंदर

अमरिंदर सिंह ने यह मुलाकात लोकसभा चुनावों को लेकर सरकार और पार्टी से जुडे मुद्दों पर चर्चा के लिए की थी। अमरिंदर सिंह ने कहा कि पंजाब में आम आदमी पार्टी वजूद खो चुकी है और उससे कांग्रेस को गठबंधन की जरूरत नहीं है। उन्होंने साथ ही यह भी कहा कि इस बारे में अंतिम निर्णय राहुल गांधी को करना है। अमरिंदर सिंह ने कहा कि पंजाब प्रदेश कांग्रेस भी इसी तरह की राय से पहले कांग्रेस आला कमान को अवगत करवा चुकी है।


इस मुलाकात में अमरिंदर सिंह ने मध्यप्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ के विधानसभा चुनावों में कांग्रेस की सफलता के लिए राहुल गांधी को बधाई भी दी। उन्होंने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस मजबूत और जीतने वाले उम्मीदवारों का चुनाव करेगी। हालांकि अभी राहुल गांधी के साथ प्रत्याशी चयन पर चर्चा नहीं की गई है। पंजाब कैबिनेट में फेरबदल के बारे में अमरिदर सिंह ने कहा कि अभी मंत्रियों के विभाग बदलने पर चर्चा नहीं की गई।

अनुमति दी थी पर सिद्धू के जाने पर सहमत नहीं थे सीएम

करतारपुर कॉरिडोर निर्माण के बारे में अमरिंदर सिंह ने कहा कि पाकिस्तान की तरफ निर्माण शुरू किया जा चुका है। अभी भारत की तरफ निर्माण के लिए भूमि अधिग्रहण किया जाना है और इसके लिए केन्द्र सरकार की ओर से पंजाब सरकार को बजट नहीं मिला है। सवाल के जवाब में अमरिंदर सिंह ने कहा कि पाकिस्तान में कॉरिडोर के शिलान्यास समारोह में शामिल होने के लिए उन्होंने मंत्री नवजोत सिद्धू को जाने की अनुमति दी थी। मुख्यमंत्री की अनुमति के बिना कोई मंत्री नहीं जा सकता है। सिद्धू व्यक्तिगत तौर पर वहां जाना चाहते थे और इसलिए उन्होंने अनुमति दी। हालांकि उन्होंने सिद्धू को न जाने की सलाह भी दी थी। उन्होंने पाकिस्तान सेना द्वारा भारतीय जवानों के मारे जाने और आईएसआई द्वारा लगातार पंजाब में अशांति पैदा करने के प्रयासों के मद्येनजर शिलान्यास समारोह में शामिल होने का पाकिस्तान का न्यौता नामंजूर कर दिया था।

 

झूठे आरोपों से गुमराह कर रहे पीएम—सिंह

पंजाब में किसानों की कर्ज माफी पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की आलोचना को खारिज करते हुए अमरिंदर सिंह ने कहा कि उनकी सरकार प्रदेश के 4 लाख 14 हजार 275 किसानों का 3417 करोड रूपए का कर्ज माफ कर चुकी है। राज्य सरकार सभी 10.25 लाख लघु व सीमांत किसानों का कृषि कर्ज माफ करेगी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री झूठे आरोपों से लोगों को गुमराह कर रहे है। इस बार लोग उनकी जुमलेबाजी में नहीं फंसेंगे।

 

Show More
Prateek Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned