scriptचंडीगढ़ में शुरू होगी डबल डैकर स्काई बस:गडकरी | Double Decker Sky Bus to be started in Chandigarh | Patrika News
चंडीगढ़ पंजाब

चंडीगढ़ में शुरू होगी डबल डैकर स्काई बस:गडकरी

एक दिन में मिली थी ट्रिब्यून फ्लाई ओवर की मंजूरी:टंडन

चंडीगढ़ पंजाबMay 02, 2019 / 07:27 pm

Prateek

bjp

bjp

(चंडीगढ़): केंद्रीय भूतल परिवहन, जहाजरानी एवं राष्ट्रीय राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने कहा है कि चंडीगढ़ में बहुत जल्द डबल डैकर स्काई बस शुरू की जाएगी। जिससे न केवल डीजल का प्रदूषण कम होगा बल्कि इस इलैक्ट्रिक बस का किराया भी सडक़ पर चलने वाली बसों से कम होगा।

 

गडकरी आज चंडीगढ़ के सैक्टर-37 स्थित लॉ भवन में चंडीगढ़ प्रदेश भाजपा द्वारा पार्टी प्रत्याशी किरण खेर के समर्थन में आयोजित प्रोफैशनल के साथ रूबरू कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। इस कार्यक्रम में शहर के बुद्धिजीवी, सीए, लेखाकार, वकील, प्रोफैसर समेत कई क्षेत्रों के वरिष्ठों ने भाग लिया। इस अवसर पर बोलते हुए गडकरी ने कहा कि चंडीगढ़ में डबल डैकर स्काई बस को शुरू करने के प्रोजैक्ट की डीपीआर तैयार हो चुकी है। चुनाव के बाद दोबारा प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में बनने वाली सरकार चंडीगढ़ वासियों के इस सपने को साकार करेगी।


गडकरी ने कहा कि प्रधानमंत्री का हमेशा यह प्रयास रहा है कि देश में बुनियादी ढांचा विकसित किया जाए। जिसके चलते रोड ट्रांसपोर्ट, स्काई ट्रांसपोर्ट और वाटर ट्रांसपोर्ट से संबंधित विभागों में 17 लाख करोड़ के विकास कार्य हो चुके हैं। गडकरी ने कहा कि वर्ष 2014 में जब उन्होंने अपना कार्यभार संभाला था तो देश में औसतन रोजाना दो किलोमीटर नई सडक़ का निर्माण होता था जिसे अब बढ़ाकर 32 किलोमीटर रोजाना कर दिया गया है।


केंद्रीय मंत्री का चंडीगढ़ पहुंचने पर स्वागत करते हुए प्रदेश भाजपा अध्यक्ष संजय टंडन ने कहा कि चंडीगढ़ वासियों को ट्रिब्यून फ्लाई ओवर गडकरी की ही देन है। उन्होंने कहा कि नितिन गडकरी भाजपा के ऐसे नेता हैं जिनसे नए नेताओं को न केवल प्रेरणा मिलती है बल्कि नए-नए आइडिया मिलते हैं। जिन्हें वह अपने क्षेत्रों में लागू करते हैं।


इस अवसर पर बोलते हुए चंडीगढ़ से भाजपा प्रत्याशी एव निवर्तमान सांसद किरण खेर ने अपने पांच साल का रिपोर्ट कार्ड पेश करते हुए कहा कि उनके प्रयासों से चंडीगढ़ वासियों को बहुत जल्द 24 घंटे पानी की सप्लाई मिलेगी, जिसकी शुरूआत हो चुकी है। खेर ने कहा कि उन्होंने अपने कार्यकाल के दौरान न केवल अपनी शतप्रतिशत सांसद निधि का इस्तेमाल किया है बल्कि पूर्व सांसद द्वारा छोड़ी गई 18 प्रतिशत निधि को भी जनता के विकास पर खर्च किया है। खेर ने कहा कि उन्होंने अपने कार्यकाल के दौरान 11 स्कूल व नौ स्पोर्टस कांप्लैक्स बनवाए हैं। इस अवसर पर भाजपा के संगठन मंत्री दिनेश शर्मा, उपाध्यक्ष एवं चुनाव समीति के संयोजक रामबीर भट्टी, महासचिव चंद्रशेखर, प्रेम कौशिक, सहसंयोजक सतिंदर सिंह, पार्षद एवं पूर्व मेयर अरूण सूद तथा अकाली दल प्रधान हरदीप सिंह समेत कई वरिष्ठ नेता मौजूद थे।

 

गडकरी ने दिया वायु और जल प्रदूषण मुक्त चंडीगढ़ का नारा

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने आज चंडीगढ़ के बुद्धिजीवियों, वकीलों, लेखक, चिकित्सक, समाज के चिंतकों से रूबरू होते हुए चंडीगढ़ की सुंदरता को बढ़ाने के लिए इसे जल और वायु प्रदूषण से मुक्त शहर बनाने का नारा दिया। गडकरी ने चंडीगढ़ वासियों से डीजल वाहनों को त्यागने की अपील करते हुए कहा कि वह इथनॉल, मिथनॉल व बायो सीएनजी वाहनों की तरफ अपना रूझान बढ़ाएं। जिससे यह शहर पूरी तरह से प्रदूषण मुक्त होगा।

Home / Chandigarh Punjab / चंडीगढ़ में शुरू होगी डबल डैकर स्काई बस:गडकरी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो