scriptइमरान खान के शपथ ग्रहण के गवाह बनेंगे नवजोत सिद्धू,बाघा बार्डर से पाकिस्तान रवाना हुए | Navjot Sidhu go pakistan to attend oath taking ceremony of imran khan | Patrika News
चंडीगढ़ पंजाब

इमरान खान के शपथ ग्रहण के गवाह बनेंगे नवजोत सिद्धू,बाघा बार्डर से पाकिस्तान रवाना हुए

निमंत्रण पत्र के अलावा इमरान खान ने फोन करके भी न्योता दिया था…

चंडीगढ़ पंजाबAug 17, 2018 / 06:45 pm

Prateek

navjot singh sidhu

navjot singh sidhu

(चंडीगढ़): पाकिस्तान में शनिवार को गठित होने वाली इमरान खान के नेतृत्व में नई सरकार के शपथ ग्रहण समारोह का गवाह बनने के लिए पंजाब के स्थानीय निकाय मंत्री एवं पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू शुक्रवार को पाकिस्तान रवाना हो गए। इमरान खान नवजोत सिंह सिद्धू के पुराने दोस्तों में से एक हैं। इमरान खान से बतौर प्रधानमंत्री होने वाले शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए भारत से नवजोत सिंह सिद्धू व कपिल देव को अधिकारित न्यौता मिला था।


निमंत्रण पत्र के अलावा इमरान खान ने फोन करके भी न्योता दिया था। सिद्धू ने इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने की सहमति देते हुए पाकिस्तानी एंबेसी से वीजा के लिए आवेदन किया था। पाकिस्तानी एंबेसी द्वारा बृहस्पतिवार को नवजोत सिंह सिद्धू को करीब दो सप्ताह के लिए पाकिस्तान का वीजा दिया है। वीजा मिलने के बाद सिद्धू ने पंजाब के मुख्यमंत्री कार्यालय व गृहमंत्रालय को भी इस बारे में सूचित कर दिया है। इसके बाद नवजोत सिंह सिद्धू शुक्रवार को बाघा-अटारी सीमा के रास्ते पाकिस्तान गए हैं।


बताया जाता है कि नवजोत सिद्धू अपनी गाडिय़ों के माध्यम से अटारी सीमा तक गए। इसके बाद उन्होंने दस्तावेजों पर हस्ताक्षर आदि करने की प्रक्रिया को अमली रूप देने के बाद बाघा सीमा के रास्ते पाकिस्तान में प्रवेश किया। जहां पाकिस्तानी अधिकारियों ने प्रोटोकॉल के अनुसार उनका स्वागत किया। इसके बाद सिद्धू पाक अधिकारियों की अगुवाई में लाहौर पहुंचे। जहां वह इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे।


बता दें कि इमरान खान पूर्व में क्रिकेट खिलाडी भी रहे है। ऐसे में भारतीय क्रिकेट खिलाडियों से उनकी खासी पहचान है और खिलाडी के तौर पर भारतीय क्रिकेटरों से इनके अच्छे संबंध रहे है। यही कारण है कि इमरान खान ने नवजोत सिंह सिद्धू के साथ साथ सुनील गावस्कर और कपिल देव कोे भी अपने शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए न्यौता दिया था। हालांकि गावस्कर और कपिल देव ने इस समारोह में जाने से मना कर दिया है।

Home / Chandigarh Punjab / इमरान खान के शपथ ग्रहण के गवाह बनेंगे नवजोत सिद्धू,बाघा बार्डर से पाकिस्तान रवाना हुए

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो