scriptगोल्डन टेम्पल के लिए एसजीपीसी को विदेश से फंड लेने की अनुमति | SGPC allowed to fund from abroad for Golden Temple Amritsar Punjab | Patrika News
चंडीगढ़ पंजाब

गोल्डन टेम्पल के लिए एसजीपीसी को विदेश से फंड लेने की अनुमति

शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी अध्यक्ष गोविंद सिंह लोंगोवाल ने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व गृहमंत्री अमित शाह और पंजाब से केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल का विशेष तौर पर धन्यवाद किया है।

चंडीगढ़ पंजाबSep 10, 2020 / 05:07 pm

Bhanu Pratap

Golden temple

Golden temple

अमृतसर/चंडीगढ़। गृह मंत्रालय ने शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (एसजीपीसी) को विदेशों से फंड लेने की अनुमति दे दी। उद्देश्य है गोल्डन टेम्पल के श्रद्धालुओं को मुफ्त भोजन और अन्य सुविधाएं मुहैया कराना। एसजीपीसी ही पंजाब के अमृतसर स्थित सचखंड श्री हरमंदिर साहिब का संचालन करती है।
पंजीकरण को मंजूरी

शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (एसजीपीसी) के अध्यक्ष गोविंद सिंह लोंगोवाल ने बताया कि सचखंड श्री हरमंदिर साहिब श्री दरबार साहिब पंजाब एसोसिएशन को विदेशी योगदान (विनियमन) अधिनियम 2010 के तहत पंजीकरण की मंजूरी दी गई है। एसोसिएशन का एफसीआरए पंजीकरण पांच साल की अवधि के लिए वैध होगा। गोल्डन टेंपल में लंगर सेवा शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक समिति द्वारा संचालित की जाती है। सचखंड श्री हरमंदिर साहिब श्री दरबार साहिब पंजाब एसोसिएशन ने 27 मई को एफसीआरए पंजीकरण के लिए आवेदन किया था।
1925 में बना था संगठन

एसोसिएशन गोल्डन टेंपल के श्रद्धालुओं के लिए लंगर सेवाओं का संचालन करती है और गरीबों की मदद करती है। 1925 में बना संगठन अभी तक देश के अंदर ही लोगों से दान लेता था। एफसीआरए पंजीकरण की मंजूरी मिलने के बाद संगठन अब विदेशों से भी दान ले सकेगा।
मोदी, अमित शाह और बादल को आभार जताया

इस मौके पर शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी अध्यक्ष गोविंद सिंह लोंगोवाल ने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व गृहमंत्री अमित शाह और पंजाब से केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल का विशेष तौर पर धन्यवाद किया है। उन्होंने कहा कि यह सब इनके सहयोग की वजह से हो पाया है।

Home / Chandigarh Punjab / गोल्डन टेम्पल के लिए एसजीपीसी को विदेश से फंड लेने की अनुमति

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो