script110 करोड़ की बेहिसाब नकदी व सात किलो सोना जब्त | 110 crore unaccounted cash and seven kg gold seized | Patrika News
चेन्नई

110 करोड़ की बेहिसाब नकदी व सात किलो सोना जब्त

करोड़ों के दस्तावेज भी मिले

चेन्नईDec 11, 2018 / 06:09 pm

Santosh Tiwari

110 crore unaccounted cash and seven kg gold seized

110 करोड़ की बेहिसाब नकदी व सात किलो सोना जब्त

चेन्नई. आयकर विभाग के अधिकारियों ने सोमवार को तमिलनाडु की एक अग्रणी कंपनी के विभिन्न परिसरों की तलाशी कर ११० करोड़ रुपए की बेनामी नकदी, सात किलो सोना और करोड़ों रुपए के दस्तावेज जब्त किए। आयकर विभाग के अधिकारियों ने लगातार चार दिन तक बालाजी ग्रुप ऑफ कंपनीज के टी नगर स्थित हैड ऑफिस सहित ४० से अधिक परिसरों में एक साथ तलाशी ली। अधिकारियों ने अलग-अलग ठिकानों पर तलाशी कर महत्वपूर्ण दस्तावेज जब्त किए हैं।

टेक्सटाइल बिजनेसमैन और दो दक्षिण कोरियाई नागरिक जिन्हें ३० नवम्बर को मईलापुर की एक होटल से ११.१२ करोड़ और सात किलो सोना के साथ पकड़ा गया था, से संबंध होने के आधार पर बालाजी कंपनी के परिसरों की तलाशी ली गई। उल्लेखनीय है कि चेन्नई जोन के डीआरआई के अधिकारियों को खुफिया सूचना मिली थी कि मईलापुर की होटल से सोने की तस्करी की जा रही है। अधिकारियों ने होटल पार्किंग स्थल से एक बिजनेसमैन को पकड़ा जिससे सोना और नकदी बरामद हुई। उसने पूछताछ में बताया कि कोरियाई नगारिकों हॉन्गकॉन्ग से सोना तस्करी कर भारत लाए थे। इसके बाद डीआरआई ने बिजनेसमैन की टेक्सटाइल दुकान और आवास में दबिश दी और एक किलो सोना और ११.१६ करोड़ रुपए नकद जब्त किए।

अधिकारियों ने बिजनेसमैन के दो कर्मचारियों के घर पर दबिश देकर ६ करोड़ की नकदी बरामद की। इसके अलावा बिजनेसमैन के दो सहायकों को सोना तस्करी के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। डीआरआई ने कई जगहों पर छापेमारी की २.२० करोड़ रुपए का सोना जब्त किया है।

Home / Chennai / 110 करोड़ की बेहिसाब नकदी व सात किलो सोना जब्त

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो