scriptCOVID-19: सोशल मीडिया पर कोरोना वायरस के 12 मरीज होने की अफवाह फैलाने वाले दो युवक गिरफ्तार | 2 jailed for spreading rumors of corona of 12 patient on social media | Patrika News
चेन्नई

COVID-19: सोशल मीडिया पर कोरोना वायरस के 12 मरीज होने की अफवाह फैलाने वाले दो युवक गिरफ्तार

चेन्नई में पुलिस और साइबर क्राइम पुलिस ने कोरोना के 12 मरीज होने की अफवाह फैलाने वाले दो युवक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। : 2 jailed for spreading rumors of corona of 12 patient on social media
 

चेन्नईMar 20, 2020 / 09:04 pm

PURUSHOTTAM REDDY

चेन्नई.

कोरोना वायरस को लेकर प्रशासन जहां मुस्तैद है और संक्रमण से बचाव के लिए लोगों को जागरूक कर रहा है वहीं चेन्नई में पुलिस और साइबर क्राइम पुलिस ने कोरोना के 12 मरीज होने की अफवाह फैलाने वाले दो युवक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। प्रशासन ने कोरोना की अफवाह फैलाने वाले को चंद घंटो में ही ढूंढकर न केवल गिरफ्तार किया बल्कि जेल भेजा। उनपर शांति भंग करने का मामला दर्ज किया गया है।

12 लोग संक्रमित होने का दावा
पूंदमल्ली निवासी शिवकुमार (३४) मलयमबाक्कम निवासी वेंजामीन (३१) ने सोशल मीडिया (व्हाट्सऐप) में एक मैसेज वायरल किया था कि पूंदमल्ली क्वाारनटाइन सेंटर में अंतरराष्ट्रीय उड़ान और दूसरे शहरों से टे्रनों से आने वाले यात्रियों में कोरोना वायरस के लक्षण मिलने वाले ४१ लोगों को रखा गया था। इन दोनों ने अफवाह फैलाया कि ४१ संदिग्धों में से १२ संदिग्धों में कोरोना वायरस के विषाणु होने की पुष्टि हुई है अर्थात सेंटर में रखे गए १२ लोग कोरोना वायरस से संक्रमित है लेकिन सरकार अपनी नाकामी छिपाने के लिए कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या नहीं बता रही है।

सरकार पर दवाब
उन्होंने मैसेज में सरकार विषेशकर स्वास्थ्य विभाग और मंत्री के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर मरीजों की संख्या की घोषणा करने की अपील करने की बात कहीं। यहीं नहीं इन दोनों ने व्हाट्सऐप पर लोगों को उनके मुहिम में शामिल होने की अपील की ताकि सरकार की नाकामी बाहर आए और लोगों को सच का पता चले। इस गलत मैसेज की जानकारी जैसे ही लगी तो मैसेज करने वाले की तलाश की गई।

पुलिस व साइबर क्राइम ने दबोचा
पुलिस ने बताया कि गलत मैसेज वायरल होते ही पूंदमल्ली पुलिस ने मैसेज भेजने वाले की तलाश शुरू कर दी लेकिन काफी प्रयास के बावजूद वे उन्हें नही ंढुंढ नहीं पाए। इसके बाद उन्होंने साइबर क्राइम पुलिस की मदद ली और स्थानीय पुलिस और साइबर क्राइम पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई में दोनों आरोपियों को ढुंढ निकाला और गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। पुलिस और प्रशासन ने लोगों से अपील भी की है कि वह कोई भ्रामक जानकारी न फैलाएं और अफवाहों से सावधान रहें। पुलिस द्वारा सोशल मीडिया की निगरानी भी की जा रही है।

छुट्टी नहीं मिली तो फैला दी अफवाह
पुलिसिया पूछताछ में दोनों ने बताया कि महानगर में सड़के, मॉल, सिनेमा थिएटर सभी बंद है और पूरा महानगर खाली चााली हो गया। कोरोना वायरस के भय के बावजूद उन्हें कार्यालय से छुट्टी नहीं मिल रही थी इसलिए दोनों ने दहशत फैलाने के लिए गलत मैसेज सोशल मीडिया के माध्यम से फैला दिया।

Home / Chennai / COVID-19: सोशल मीडिया पर कोरोना वायरस के 12 मरीज होने की अफवाह फैलाने वाले दो युवक गिरफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो