चेन्नई में 236 पुलिसकर्मी कोरोना संक्रमित, 47 ने किया कोरोना को परास्त

एक ही दिन 8 पुलिसकर्मी कोरोना से संक्रमित पाए गए।

By: PURUSHOTTAM REDDY

Published: 23 May 2020, 05:08 PM IST

चेन्नई.

कोरोना के इस महासंकट के समय अपनी जान की परवाह किए बिना दिन रात ड्यूटी पर तैनात रहने वाले पुलिसकर्मी अब इस वायरस की चपेट में आने लगे हैं। चेन्नई में अबतक कुल 236 पुलिसकर्मी कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। शुक्रवार को एक ही दिन 8 पुलिसकर्मी कोरोना से संक्रमित पाए गए। उनके साथ काम करने वाले और उनके परिवार और रिश्तेदारों समेत संपर्क में आने वाले सभी लोगों को क्वारंटाइन के लिए भेजा गया है।

47 ने किया परास्त
कोरोना को फैलने से रोकने लागू लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराने के लिए दो महीने से दिन-रात सडक़, अस्पताल, सार्वजनिक स्थानों पर मुस्तैदी से ड्यूटी कर रहे चेन्नई पुलिस के 236 जवानों में 47 ने कोरोना को मात दे दी है और अस्पताल से डिस्चार्ज होकर घर लौट गए है। 47 में से 25 पुलिस अधिकारी शुक्रवार को महानगर के अलग -अलग अस्पताल से डिस्चार्ज हुए।

ये भी हो रहे संक्रमित
पुलिस विभाग के अलावा दमकल विभाग के कर्मियों तक कोरोना का विस्तार पहुंचने लगा है। अबतक 31 दमकल कर्मी कोरोना वायारस से संक्रमित पाए गए है जिनमें 25 कर्मी चेन्नई के है। अधिकारियों को कहना है कि इनमें से 11 ने कोरोना को परास्त कर शनिवार को ड्यूटी ज्वाइल कर ली है।

बचाव का कर रहे हर उपाय
जिस प्रकार से पुलिसकर्मी कोरोना का शिकार हो रहे हैं ऐसे में उनकी रक्षा के लिए प्रशासन द्वारा बहुत एहतियात बरती जा रही है। चेन्नई पुलिस के मुखिया एके विश्वनाथन का कहना है कि जवानों के लिए सेनेटाइजर, मास्क, ग्लव्स प्रचुर मात्रा में उपबल्ध है। हर इलाके में तैनात पुलिस वालों को बचाव के लिए हर साधन उपलब्ध करवाया जा रहा है।

PURUSHOTTAM REDDY
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned