script19 सितम्बर को तमिलनाडु में शुरू होगा दूसरा मेगा कोरोना रोधी टीकाकरण अभियान | 2nd mega Covid vaccination camp on Sept 19 in TN | Patrika News
चेन्नई

19 सितम्बर को तमिलनाडु में शुरू होगा दूसरा मेगा कोरोना रोधी टीकाकरण अभियान

रविवार को होने वाले दूसरे मेगा शिविर के लिए और अधिक वैक्सीन उपलब्ध कराने के लिए केंद्र सरकार को पत्र लिखा है।

चेन्नईSep 16, 2021 / 04:09 pm

PURUSHOTTAM REDDY

ddd.jpg

चेन्नई.

तमिलनाडु स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोरोना के खिलाफ पहले मेगा टीकाकरण शिविर की सफलता के बाद 12 सितम्बर को एक बार फिर मेगा टीकाकरण अभियान चलाएगा। अब 19 सितम्बर को अगला मेगा टीकाकरण अभियान चलाएगा। राज्य के चिकित्सा एवं परिवार कल्याण मंत्री एमए सुब्रमण्यन ने कहा कि राज्य के पास 17 लाख टीकों का भंडार है और रविवार को होने वाले दूसरे मेगा शिविर के लिए और अधिक वैक्सीन उपलब्ध कराने के लिए केंद्र सरकार को पत्र लिखा है।

ज्ञातव्य है कि पहले शिविर में कुल 28.91 लाख लाभार्थियों का टीकाकरण किया गया जो 20 लाख लोगों के लक्ष्य से काफी अधिक था। मंत्री ने कहा कि राज्य 20 लाख टीकों के स्टॉक को प्राथमिकता देगा और कहा कि उसे उम्मीद है कि केंद्र अगले दो दिनों के भीतर पर्याप्त मात्रा में खुराक उपलब्ध कराएगा।

राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने राज्यभर में पात्र आबादी का टीकाकरण करने के लिए 40,000 बूथ स्थापित किए थे और अंतिम मेगा टीकाकरण शिविर एक शानदार सफलता साबित हुआ। उन्होंने यह भी कहा कि राज्य ने परीक्षण किए जा रहे नमूनों की संख्या से कोई समझौता नहीं किया है और कहा कि राज्य कोरोना के लिए एक दिन में 1.5 लाख नमूनों का परीक्षण कर रहा है।

Home / Chennai / 19 सितम्बर को तमिलनाडु में शुरू होगा दूसरा मेगा कोरोना रोधी टीकाकरण अभियान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो