scriptप्रतिमाह 40 हजार ब्याज देने का वादा, 31 करोड़ की धोखाधड़ी का उजागर | 3 men arrested in connection with 31 crore cheat in Tamilnadu | Patrika News
चेन्नई

प्रतिमाह 40 हजार ब्याज देने का वादा, 31 करोड़ की धोखाधड़ी का उजागर

तीन जालसाज गिरफ्तार

चेन्नईFeb 20, 2020 / 08:24 pm

PURUSHOTTAM REDDY

3 men arrested in connection with 31 crore cheat in Tamilnadu

3 men arrested in connection with 31 crore cheat in Tamilnadu

सेलम.

सेट्रल क्राइम ब्रांच (CCB Police) पुलिस को करोड़ो रुपए की धोखाधड़ी के मामले में बड़ी सफलता हासिल हुई है। मामले में तीन आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों ने फर्म में एक लाख रुपए जमा करने पर प्रति माह 40 हजार रुपए ब्याज वापस करने का प्रलोभन देकर लोगों को ठगी का शिकार बनाया है।

प्रतिमाह 40 हजार देने का वादा
गिरफ्तार आरोपियों की पहचान कोंडप्पानायकनपट्टी के निकट मारुति नगर निवासी दिनकरन अंबरसु (२९), करुंगचावडी निवासी कंडकुमार (४७) और नारायण नगर निवासी गोविंदराज (५४) के रूप में हुई है। पुलिस के अनुसार तीनों ने मिलकर फाइव रोड पर एक फर्म खोली और उनके फर्म में एक लाख रुपए जमा करने पर उन्हें प्रति माह ४० हजार रुपए ब्याज के रूप में दिया जाएगा। उनके झांसे में आकर करीब १५०० लोगों ने उनके फर्म में पैसे जमा कराए लेकिन बाद में निवेशकों ने आरोप लगाया कि उन्हें वादा अनुसार ब्याज की रकम नहीं मिली।

एक परिवार ने 2.27 करोड जमा कराए
उनके इरादे को भांपते हुए मेयन्नूर के निकट थयकाडु निवासी नटराजन (४३) ने सीसीबी पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। नटराजन ने शिकायत में कहा कि वे कथित फर्म के झांसे में आ गए और अपने परिजन, रिश्तेदार और दोस्तों के साथ मिलकर फर्म में २.२७ करोड रुपए का निवेश कर दिया। इतनी बड़ी रकम जमा करने के बाद फर्म की ओर से उन्हें ब्याज नहीं मिला और न ही उन्हें उनका पैसा वापस किया जा रहा है।

सीसीबी पुलिस ने मामले की जांच की और अंबुअरसु, कंडकुमार और गोविंदराज को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया। जांच में पता चला कि तीनों ने निवेशकों से ३१ करोड रुपए फर्म में जमा करवाए और शुरूआत में लोगों को भरोसा दिलाने के लिए १५ करोड का ब्याज भी दिया लेकिन १६ करोड रुपए हडप गए।

आरोपियों पर सख्त कार्रवाई होगी
इसी प्रकार पिछले सप्ताह पुलिस ने बालसुब्रमणि और सुब्रमणि को गिरफ्तार कर धोखाधडी के आरोप में गिरफ्तार किया था। दोनों ने २० हजार प्रति माह ब्याज देने का वादा कर निवेशकों से ९० करोड रुपए जमा कराए। पुलिस ने लोगों से अपील की है कि ऐसे किसी भी प्रलोभन के झांसे में न आए। अगर कोई अधिक पैसे देने का लालच देता है तो सर्तक हो जाए।

कई बार ऐसे भी मामले सामने आते है जिसमें फर्म के सदस्य निवेशकों को उनके जमा पर प्रतिदिन 4 प्रतिशत ब्याज दर का भुगतान करेंगे। लगातार शिकायत प्राप्त होने के बाद पुलिस अब ऐसे प्रलोभन देने वाले फर्म पर शिकंजा कसने की तैयारी कर रही है। उनपर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Home / Chennai / प्रतिमाह 40 हजार ब्याज देने का वादा, 31 करोड़ की धोखाधड़ी का उजागर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो