इस राज्य में बनाई कांग्रेस की भारी-भरकम कमेटी, 32 उपाध्यक्ष, 57 महासचिव व 104 सचिव

इस राज्य में बनाई कांग्रेस की भारी-भरकम कमेटी, 32 उपाध्यक्ष, 57 महासचिव व 104 सचिव
- भड़के चिदम्बरम, कहा, जम्बो परिवार की क्या जरूरत
- ट्वीटर के जरिए निकाली भड़ास

By: Ashok Rajpurohit

Published: 03 Jan 2021, 08:49 PM IST

चेन्नई. सांसद कार्ति चिदम्बरम को कांग्रेस का जम्बो परिवार रास नहीं आया है। उन्होंने ट्वीटर के माध्यम से अपनी भड़ास निकाली है। कांग्रेस की तमिलनाडु इकाई ने शनिवार को प्रदेश इकाई की घोषणा की है। तमिलनाडु में तीन महीने बाद ही विधानसभा चुनाव होने हैं। चुनाव कमेटी में पी. चिदम्बरम, पूर्व केन्द्रीय मंत्री मणिशंकर अय्यर को स्थान दिया गया है।
पार्टी ने 32 उपाध्यक्ष, 57 महासचिव, 104 सचिव बनाए हैं। रुबी आर. मनोहरन को पार्टी का कोषाध्यक्ष बनाया गया है। तमिलनाडु के सांगठानिक ढांचे में बदलाव पर कार्ति चिदम्बरम ने ट्वीट किया, इस जम्बो कमेटी से कोई समाधान नहीं होने वाला है। ट्वीट को कांग्रेस, टीएनसीसी, वेणुगोपाल, एआईसीसी तमिलनाडु प्रभारी दिनेश गुन्डु राव, पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी एवं पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को टैग किया है।
कार्यकर्ताओं ने की कार्ति की आलोचना
हालांकि अन्य पार्टी कार्यकर्ताओं का मानना है कि कांग्रेस के समर्पित कार्यकर्ताओं के कठिन परिश्रम का यह परिणाम उन्हें मिला है। कई कांग्रेस नेताओं ने कार्ति के सोशल मीडिया पर इस कदम की आलोचना भी की और कहा कि उन्हें इस मुद्दे को पार्टी के भीतर उठाना चाहिए था। एक कार्यकर्ता ने कहा कि कई युवा कांग्रेस, महिला कांग्रेस, एससी विभाग के कार्यकर्ताओं को उनकी मेहनत के बूते टीम में स्थान दिया गया है न कि उनके पिता के काम के आधार पर। तमिलनाडु में विधानसभा के चुनाव अप्रेल या मई में हो सकते हैं। संभवत कांग्रेस डीएमके के साथ मिलकर चुनाव लड़ सकती है।

Ashok Rajpurohit
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned