scriptकोरोना को हराएगी चेन्नई पुलिस: पुलिस के 40 जवानों ने किया प्लाज्मा दान | 40 Chennai cops donate plasma after recovering from COVID-19 | Patrika News
चेन्नई

कोरोना को हराएगी चेन्नई पुलिस: पुलिस के 40 जवानों ने किया प्लाज्मा दान

पहले भी चेन्नई पुलिस के जवानों ने प्लाज्मा डोनेट किया, जिनमें महिला पुलिसकर्मी भी शामिल रहीं।

चेन्नईAug 13, 2020 / 08:29 pm

PURUSHOTTAM REDDY

40 Chennai cops donate plasma after recovering from COVID-19

40 Chennai cops donate plasma after recovering from COVID-19

चेन्नई.

कोरोना महामारी के खिलाफ जंग में गुरुवार को चेन्नई पुलिस ने लोगों की सुरक्षा के लिए एक कदम ओर आगे बढ़ाया। कोरोना से ठीक हो चुके 40 पुलिसकर्मियों ने राजीव गांधी सरकारी अस्पताल में अपना प्लाज्मा दान किया जिसमें महिला पुलिसकर्मी भी शामिल है। ये हाल ही में कोरोना से ठीक होकर घरों को लौटे हैं।

राज्य के स्वास्थ्य मंत्री सी. विजयभास्कर ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि कोरोना को हराकर घर लौटे 40 पुलिसकर्मियों ने प्लाज्मा दान करने का प्रस्ताव दिया। फ्रंटलाइन पर काम कर रहे ये पुलिस जवान पहले लोगों को बीमारी से बचाने के लिए काम कर रहे थे। अब स्वस्थ होने के बाद ये प्लाज्मा देकर मरीजों को बचाने के लिए आगे आए हैं।

मंत्री विजयभास्कर ने कहा अबतक 76 लोगों ने अपना प्लाज्मा दान किया जिससे 89 लोगों को फायदा हुआ। देश में सबसे अधिक प्लाज्मा बैंक भी तमिलनाडु में है। इस मौके पर स्वास्थ्य सचिव डा. राधाकृष्णन, चेन्नई पुलिस आयुक्त महेश कुमार अग्रवाल समेत अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

राधाकृष्णन और महेश कुमार अग्रवाल ने कहा कि पुलिसकर्मियों ने प्लाज्मा डोनेट कर जिंदगी और मौत के बीच संघर्ष कर रहे कोरोना मरीजों की जान बचाने में अपना योगदान दिया है। पहले भी चेन्नई पुलिस के जवानों ने प्लाज्मा डोनेट किया, जिनमें महिला पुलिसकर्मी भी शामिल रहीं। पुलिस आयुक्त महेश कुमार अग्रवाल ने कहा कोरोना संकट और लॉकडाउन के बीच पुलिस ने दो जिम्मेदारियां बखूबी निभाई।

Home / Chennai / कोरोना को हराएगी चेन्नई पुलिस: पुलिस के 40 जवानों ने किया प्लाज्मा दान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो