Tamilnadu में 40 ग्राम तक के jewel लोन माफ़

पांच सवरन तक सहकारी बैंकों के स्वर्ण लोन जल्द माफ किए जाएंगे : पेरियासामी

डीएमके का चुनावी वादा

By: P S Kumar

Published: 09 Jun 2021, 07:09 PM IST

मदुरै.

सहकारी बैंकों में ५ सवरन (40 ग्राम) तक के आभूषण ऋण माफ करने के शासनादेश शीघ्र जारी होने के संकेत देते हुए सहकारिता मंत्री आई. पेरियासामी ने कहा कि पिछले अन्नाद्रमुक शासन के दौरान गैर-किसानों को ऋण माफी दिए जाने की कई शिकायतें मिली हैं और उचित कार्रवाई की जाएगी। ज्ञातव्य है कि विधानसभा चुनाव के दौरान डीएमके ने मतदाताओं से ६ सवरन तक के स्वर्ण लोन माफ करने का वादा किया था।
दक्षिणी जिलों में सहकारी समितियों के माध्यम से किसानों को फसल ऋण और उर्वरक वितरण सहित विभिन्न गतिविधियों पर बुधवार को मदुरै कलेक्ट्रेट में सहकारिता मंत्री आई. पेरियासामी की अध्यक्षता में समीक्षा बैठक हुई।

बैठक में मंत्री आई. पेरियासामी ने यह सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक सलाह दी कि कोरोना राहत कोष और किराने का सामान बिना किसी बाधा के जल्द से जल्द जनता तक पहुंचे।


बैठक के बाद सहकारिता मंत्री ने संवाददाताओं से कहा प्राथमिक कृषि सहकारी बैंकों के माध्यम से किसानों को 11,500 करोड़ रुपये कर्जा देने का लक्ष्य रखा गया है और इसे हासिल करने में कोई कोताही नहीं बरती जाएगी।


सहकारी स्वर्ण कर्जा
एक प्रश्न के जवाब में सहकारिता मंत्री ने बताया कि सरकार जल्द ही सहकारी बैंकों के पांच-पांच सवरन तक की सीमा वाले सोने के कर्जे को माफ करने के शासनादेश जारी करेगी। हमें बहुत सारी शिकायतें मिली हैं कि पिछली सरकार में गैर-किसानों को बड़ी संख्या में छूट दे दी गई। इसकी जांच की जाएगी और कुछ गलत होने की पुष्टि होने पर उचित कार्रवाई की जाएगी।

P S Kumar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned