चैस प्रतियोगिता में शामिल हुए 636 विद्यार्थी

चैस प्रतियोगिता में शामिल हुए 636 विद्यार्थी

Ashok Singh Rajpurohit | Publish: Sep, 11 2018 06:11:08 PM (IST) Chennai, Tamil Nadu, India

महानगर के 151 स्कूलों ने लिया हिस्सा

चेन्नई. जयगोपाल गरोडिया मेमोरियल चैस अकादमी के तत्वावधान में हाल ही आयोजित दो दिवसीय राज्यस्तरीय ओपन रेपिड चैस टूर्नामेंट का समापन रविवार को हुआ। शक्तिवेल नगर स्थित श्रीमती दुर्गादेवी चौधरी विवेकानंद विद्यालय सीनियर सेकंडरी स्कूल में आयोजित इस प्रतियोगिता में महानगर के १५१ स्कूलों के अलावा तिरुनेलवेली, नैवेली, कलपाक्कम व वेलूर से ६३६ विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया। यह प्रतियोगिता विभिन्न श्रेणियों जैसे यू7, यू9, यू11, यू13 व यू17 (छात्र व छात्रा दोनों के लिए) में आयोजित की जाती है। प्रतियोगिता का उद्घाटन शनिवार को स्कूल प्रिंसिपल जे. तनुकृष्णन ने किया। रविवार सायं समापन समारोह में मुख्य अतिथि इंटरनेशनल मास्टर टीएस रवि थे। उन्होंने प्रतियोगिता में विजेता (सभी श्रेणियों में) १२० छात्र-छात्राओं को पुरस्कृत किया। साथ ही सभी श्रेणियों में प्रथम विजेताओं को सिल्वर मेडल, कप एवं प्रमाण-पत्र दिया गया। दूसरे, तीसरे, चौथे व पांचवें स्थान पर आने वाले सभी पांच श्रेणियों के विजेताओं को दस हजार रुपए का नकद पुरस्कार, कप व प्रमाण-पत्र प्रदान किया गया।

..............................................

युवा वैज्ञानिक कार्यक्रम में शामिल हुए 25 स्कूल

चेन्नई. जीटीए विद्या मंदिर स्कूल एवं अग्रणी तमिल चैनल पुथिया तलैमुरै के संयुक्त तत्वावधान मेें हाल ही 'वीटुकु ओरु विज्ञानीÓं (घर में एक वैज्ञानिक) नामक युवा वैज्ञानिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जीटीए विद्या मंदिर कैम्पस में हुए इस जिलास्तरीय कार्यक्रम का जीटी ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशन्स के सचिव व पत्राचारक भरत दोसी ने जीटीए विद्यालय की प्रिंसिपल राम जे. सुदेव की उपस्थिति में कार्यक्रम का उद्घाटन किया। कार्यक्रम में चेन्नई जिले एवं आसपास के करीब १५० स्कूलों ने हिस्सा लेकर साइंटिफिक प्रोजेक्ट्स (वैज्ञानिक परियोजनाएं) प्रदर्शित की। समापन समारोह में मुख्य अतिथि पुथिया तलैमुरै के वरिष्ठ प्रबंधक इलैयाराजा थे। कार्यक्रम में विजेताओं के अलावा सभी प्रतिभागियों को पुरस्कार एवं प्रमाण-पत्र प्रदान किए।

...........................................................

सतरंगी कार्यक्रम में 16 महाविद्यालयों ने लिया हिस्सा

चेन्नई. एतिराज कॉलेज महिला महाविद्यालय के हिन्दी विभाग की ओर से वार्षिक कार्यक्रम सतरंगी का आयोजन किया गया। इसमें महानगर के लगभग 16 महाविद्यालयों के प्रतिभागियों ने भाग लिया। मुख्य अतिथि आशा ज्योर्तिमयी थी। प्रधानाचार्य डॉ. भुवनेश्वरी ने त्रिभाषा का महत्व बताते हुए छात्राओं को अपनी भाषा पर अधिकार कायम करने की सलाह दी। विंग कमांडर आशा ने वर्तमान में हिंदी की आवश्यकता की ओर ध्यान आकर्षित किया। उन्होंने छात्राओं से सशस्त्र बलों में शामिल होने का आग्रह किया। प्रतियोगिताओं की निर्णायक पर्यवेक्षक मंजू भार्गवी, पूर्व प्राचार्य डॉ. वत्सला, कोरियोग्राफर अक्षिता-दीक्षिता थी। अतिथियों का सम्मान हिंदी विभागाध्यक्ष डा.ॅ लावण्या ने किया। ऋतु शाह ने धन्यवाद ज्ञापित किया।

 

Ad Block is Banned