scriptचेन्नई: 660 वायु वीरों को भारतीय वायु सेना में शामिल किया गया | 660 Air Warriors inducted into Indian Air Force in chennai | Patrika News

चेन्नई: 660 वायु वीरों को भारतीय वायु सेना में शामिल किया गया

locationचेन्नईPublished: Oct 22, 2021 08:16:00 pm

Submitted by:

PURUSHOTTAM REDDY

वायु सेना स्टेशन में कमांडिंग एयर ऑफिसर एस. शिवकुमार ने परेड की समीक्षा की और प्रशिक्षुओं को ट्रॉफी प्रदान किए।

660 Air Warriors inducted into Indian Air Force in chennai

660 Air Warriors inducted into Indian Air Force in chennai

चेन्नई.

चेन्नई के ताम्बरम स्थित वायु सेना के स्टेशन में शुक्रवार को आयोजित परेड के दौरान कुल 660 वायु योद्धा भारतीय वायु सेना का हिस्सा बने। मैकेनिकल ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट में 64 हफ्ते तक चले गहन प्रशिक्षण के बाद इन प्रशिक्षुओं को वायु सेना में शामिल किया गया। वायु सेना स्टेशन में कमांडिंग एयर ऑफिसर एस. शिवकुमार ने परेड की समीक्षा की और प्रशिक्षुओं को ट्रॉफी प्रदान किए।

नवनियुक्त वायु योद्धाओं को संबोधित करते हुए समीक्षा अधिकारी शिवकुमार ने उनके बेदाग टर्न-आउट और प्रभावशाली ड्रिल मूवमेंट के लिए उनकी सराहना की। उन्होंने कहा कि वायु योद्धाओं को इस तथ्य पर विचार करते हुए पेशेवर उत्कृष्टता के लिए प्रयास करना चाहिए कि भारतीय वायुसेना आज अत्याधुनिक विमान, उपकरण और हथियार प्रणाली को शामिल कर खुद को महान क्षमता की रणनीतिक ताकत में बदलने की राह पर है।

उन्होंने वायु योद्धाओं से आग्रह किया कि वे नवीनतम बदलाव के साथ खुद को अपडेट रखते हुए अपने तकनीकी ज्ञान और कौशल को निरंतर बढ़ाने के लिए प्रयास करें। वायु योद्धाओं को सेवा के लोकाचार को ध्यान में रखते हुए हर समय अनुकरणीय आचरण बनाए रखने और नई इकाइयों में जाने के दौरान कोविड-19 स्थितियों के प्रति सभी सावधानी बरतने की सलाह दी। एलएसी नीलेश कुमार सिंह को ‘सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर ट्रॉफी’ से सम्मानित किया गया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो