scriptchennai news : चार माह से लापता सामाजिक कार्यकर्ता मुगीलन तिरुपति रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार | activist Mugilan arrested from Tirupati railway station | Patrika News
चेन्नई

chennai news : चार माह से लापता सामाजिक कार्यकर्ता मुगीलन तिरुपति रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार

कड़ी सुरक्षा के बीच वेलूर लाकर CBCID को सौंपा
फरवरी माह में Mugilan स्टारलाईट कम्पनी के विरोध प्रदर्शन में हुए पुलिस फायरिंग का video सबूत जारी करने व आंदोलन से संबंधित पुस्तक का विमोचन चेन्नई प्रेस क्लब में करने के बाद रात में तुतुकुड़ी जाने के लिए चेन्नई के एगमोर रेलवे स्टेशन से एक ट्रेन में बैठे, लेकिन दिण्डीवन रेलवे स्टेशन से लापता हो गए।

चेन्नईJul 08, 2019 / 05:42 pm

MAGAN DARMOLA

activist Mugilan arrested from Tirupati railway station

चार माह से लापता सामाजिक कार्यकर्ता मुगीलन तिरुपति रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार

चेन्नई. चार माह से लापता सामाजिक कार्यकर्ता मुगीलन को शनिवार को तिरुपति रेलवे स्टेशन में मन्नारगुड़ी से तिरुपति Tirupati पंहुची टे्रन के सामने sterlite स्टारलाईट कम्पनी के विरोध में नारे लगाते हुए देखने के बाद रेलवे पुलिस ने उसे हिरासत में लेकर पूछताछ की। उसने अपने को काटपाडी निवासी बताया। पुलिस ने काटपाडी रेलवे पुलिस से सम्पर्क कर हिरासत में लिए व्यक्ति के बारे में बताया और काटपाडी लाने की तैयारी करने की बात कही। तभी तिरुपति में जोल्लारपेट से जाने वाले एक एक्सपे्रस टे्रन में बैठे मुगीलन का मित्र सनमुगम उसे पहचान कर तुरंत उसके पत्नी को फोन से सूचित किया। पत्नी द्वारा पुलिस को जानकारी देने के बाद तमिलनाडु सीबीसीआईडी पुलिस हरकत में आई और फिर तिरुपति पुलिस से सम्पर्क कर काटपाडी पुलिस के सहयोग से कड़ी सुरक्षा बन्दोबस्त के साथ रात 11 बजे टे्रन से मुगीलन को काटपाडी लाया गया।

पूछताछ करने के बाद उसे जिला राजकीय अस्पताल में लाकर चिकित्सकों द्वारा जांच पड़ताल कर सीबीसीआईडी को सौंपा गया। और फिर उसे चेन्नई ले जाया गया जहां सीबीसीआईडी अधिकारी पूछताछ कर रहे हैं।

गौरतलब है कि तुतुकुड़ी के स्टारलाईट कम्पनीेके विरोध में गत वर्ष 2018 में स्थानीय जनता के आंदोलन के दौरान पुलिस द्वारा की गई फायरिंग में 13 लोगों की मौत हो गई। इस पर सामाजिक कार्यकर्ता (Social worker) मुगीलन ने मारे गए 13 लोगों के मामले में पुलिस अधिकारियों के लिप्त होने की बात कहकर प्रदर्शन किया था। इसके आलावा हाइड्रोकार्बन परमाणु संस्थान के खिलाफ भी मुगीलन ने कई बार केंद्र एवं राज्य सरकार के विरोध में प्रदर्शन किया और नारेबाजी की।

गत फरवरी माह में Activist मुगीलन स्टारलाईट कम्पनी के विरोध प्रदर्शन में हुए पुलिस फायरिंग का वीडियो सबूत जारी करने व आंदोलन से संबंधित पुस्तक का विमोचन चेन्नई प्रेस क्लब में करने के बाद रात में तुतुकुड़ी जाने के लिए चेन्नई के एगमोर रेलवे स्ूटेशन से एक टे्रन में बैठे, लेकिन दिण्डीवन रेलवे स्टेशन से लापता हो गए। मुगीलन के लापता होने के बाद द्रविड़ तमिलर कच्ची के कार्यकर्ता एवं डीएमके पार्टी ने आरोप लगाया कि प्रशासन मुगीलन के बारे में कतई गंभीर नहीं है। और संदेह जताया कि मुगीलन का अपहरण कर लिया गया है। पुलिस मुगीलन को शीघ्र तलाश करें इसके लिए कोर्ट में भी आवेदन दिया गया था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो