झंडा फहराने के विवाद में एआईएडीएमके व डीएमके कार्यकर्ता भिड़े

झंडा फहराने के विवाद में एआईएडीएमके व डीएमके कार्यकर्ता भिड़े
- पुलिस ने किया मामले को शांत

By: Ashok Rajpurohit

Published: 22 Oct 2020, 01:41 PM IST

तुतुकुडी (तमिलनाडु). पार्टी का झंडा फहराने को लेकऱ हुए विवाद में सत्तारुढ़ एआईएडीएमके व डीएमके के कार्यकर्ता भिड़ गए। जिस पर पुलिस को हल्का बल प्रयोग करना पड़ा जिसमें कुछ कार्यकर्ता व पुलिसकर्मी घायल गए। बाद में पुलिस ने मामले को शांत किया। पुलिस ने विधायक गीता जीवन व चिन्नापन समेत दोनों दलों के 604 लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है।
पुलिस ने बताया कि हाल ही डीएमके में शामिल हुए एआईएडीएमके के पूर्व विधायक मार्कण्डेयन ने कुछ दिनों पहले विलाथिकुलम पुलिस से बस स्टेशन के पास पार्टी का झंडा फहराने के लिए अनुमति ली थी। हाल ही में डीएमके में शामिल हुए एआईएडीएमके के पूर्व विधायक वेलाथिकुलम जी.वी. मार्कंडेय ने तीन दिन पहले वेलाथिकुलम पुलिस के समक्ष एक याचिका में मांग कर कहा कि बस स्टैंड के सामने पार्टी का झंडा फहराने की अनुमति दी जाए। पुलिस ने अनुमति देते समय यह साफ कर दिया था कि झंडा फहराने के समय भीड़ इकट्ठी नहीं होगी। साथ ही वाहनों की आवाजाही प्रभावित नहीं होगी। सोशल डिस्टेंसिंग की पालना की जाएगा तथा सभी लोग मास्क लगाकर आएंगे। उधर एआएडीएमके कार्यकर्ताओं ने भी बस स्टेशन के पास ही पार्टी का झंडा फहराने के लिए अनुमति मांगी। लेकिन पुलिस ने अनुमति देने से इनकार कर दिया।
बिना अनुमति झंडा फहराने को लेकर अड़े
हालांकि सत्तारुढ़ पार्टी के कार्यकर्ताओं ने कहा कि विलाथिकुलम विधायक चिन्नापन व कार्यकर्ता बिना अनुमति के झंडा फहराएंगे। गंभीरता भांपते हुए प्रशासन ने विलाथिकुलम बस स्टेशन पास भारी संख्य़ा में पुलिस बल तैनात किया था। तुतुकुडी से डीएमके विधायक गीता जीवन ने डीएमके के झंडा फहराया। इसके बाद एआईएडीएमके विधायक चिन्नापन भी उस तरफ गए जहां डीएमके ने झंडा फहराया था। इस दौरान दोनों दलों के कार्यकर्ताओं में कहासुनी हो गई।
पुलिस ने की समझाइश
पुलिस ने एआईएडीएमके कार्यकर्ताओं को उधर जाने से रोका। लेकिन वे पुलिस से उलझ गए। इस बीच चिन्नापन व एआईएडीएमके के कार्यकर्ताओं ने सड़क रोक कर पर्दर्शन करना शुरू कर दिया। बाद में तिरुनेलवेली रेंज के डीआईजी प्रवीण कुमार मौके पर पहुंचे। बाद में पुलिस ने समझाइश कर सड़क खुलवाई।

Ashok Rajpurohit
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned