scriptAIADMK सरकार “उलेमाओं” को देगी दुपहिया वाहन खरीदने पर 50 फीसदी सब्सिडी, पेंशन डबल | AIADMK Govt announces-50 subsidy-for-ulemas-two-wheel in TN | Patrika News
चेन्नई

AIADMK सरकार “उलेमाओं” को देगी दुपहिया वाहन खरीदने पर 50 फीसदी सब्सिडी, पेंशन डबल

नया हज हाउस बनाने के लिए 15 करोड़ रुपए की राशि भी प्रदेश सरकार की ओर से आवंटित की जाएगी।

चेन्नईFeb 19, 2020 / 05:30 pm

PURUSHOTTAM REDDY

AIADMK Govt announces-50% subsidy-for-ulemas-two-wheel in TN

AIADMK Govt announces-50% subsidy-for-ulemas-two-wheel in TN

चेन्नई.

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के. पलनीस्वामी (palaniswamy) ने ‘उलेमाओं’ को नया दुपहिया वाहन खरीदने के लिए 50 फीसदी सब्सिडी (50 Percent Subsidy) देने और उनकी पेंशन 1500 रुपए से बढ़ाकर 3 हजार रुपए करने की घोषणा बुधवार को की।

मुख्यमंत्री ने की दो अहम घोषणाएं
तमिलनाडु विधानसभा में आयोजित बजट सत्र के दौरान पलनीस्वामी ने उलेमाओं के लिए दो अहम घोषणाएं की। उन्होंने कहा कि उलेमाओं को नया दोपहिया वाहन खरीदने के लिए सरकार की ओर से 50 फीसदी सब्सिडी दी जाएगी। साथ ही उनकी पेंशन 1500 रुपए से बढ़ाकर तीन हजार रुपए कर दी जाएगी। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि यहां नया हज हाउस बनाने के लिए 15 करोड़ रुपए की राशि भी प्रदेश सरकार की ओर से आवंटित की जाएगी।

वाहन की कीमत बतौर सब्सिडी
विधानसभा में सदन में मेज की थपथपाते विधायकों के बीच मुख्यमंत्री पलनीस्वामी ने यह भी कहा कि अब तक पेश इमाम, मोतीनार, अरबी शिक्षक और मुजावर जैसे उलेमाओं को 1500 रुपए बतौर पेंशन दिए जाते थे।

उन्होंने बताया कि तमिलनाडु में वक्फ संस्थानों में सेवाओं के बाद ये उलेमा सेवानिवृत्त हो गए हैं। उन्होंने कहा कि तमिलनाडु में 2814 वक्फ संस्थान हैं और इन संस्थानों में काम कर रहे उलेमाओं को नया दोपहिया वाहन खरीदने के लिए 25 हजार रुपए या वाहन की कीमत की आधी राशि बतौर सब्सिडी दी जाएगी।

Home / Chennai / AIADMK सरकार “उलेमाओं” को देगी दुपहिया वाहन खरीदने पर 50 फीसदी सब्सिडी, पेंशन डबल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो