scriptसभी २१ विधानसभा सीटों पर एक साथ उपचुनाव कराया जाए : स्टालिन | All 21 Assembly seats to be held together: Stalin | Patrika News
चेन्नई

सभी २१ विधानसभा सीटों पर एक साथ उपचुनाव कराया जाए : स्टालिन

– लम्बित मामलों को नहीं बनाएं आधार- डीएमके की बैठक में प्रस्ताव पारित

चेन्नईMar 12, 2019 / 03:22 pm

Ritesh Ranjan

Assembly,stalin,held,together,seats,

सभी २१ विधानसभा सीटों पर एक साथ उपचुनाव कराया जाए : स्टालिन

चेन्नई. द्रविड़ मुनेत्र कषगम (डीएमके) की भारत निर्वाचन आयोग से मांग है कि तमिलनाडु में रिक्त सभी २१ विधानसभा सीटों पर उपचुनाव एक साथ कराया जाए। फिलहाल आयोग ने लोकसभा चुनाव के साथ १८ विधानसभ सीटों पर ही उपचुनाव कराने की तारीख घोषित की है।
डीएमके मुख्यालय अण्णा अरिवालयम में सोमवार को पार्टी जिला सचिवों, विधायकों व सांसदों की बैठक हुई। पार्टी अध्यक्ष स्टालिन ने इनको संबोधित किया और इस जरूरी मसले पर मंत्रणा की। बैठक में सर्वसम्मति से पारित फैसले में ओट्टपिडारम, अरवाकुरिची और तिरुपरमकुंड्रम विधानसभा सीटों पर उपचुनाव नहीं कराए जाने की वजह अदालत में लम्बित मामले बताए जाने का विरोध किया गया।
पार्टी ने कहा कि चुनाव आयोग का इन लम्बित मामलों को आधार बनाते हुए उपचुनाव नहीं कराने का फैसला लेना समझ के बाहर है। इन सीटों पर कोर्ट की ओर से उपचुनाव कराने को लेकर रोक भी नहीं लगाई गई है। ऐसे में यहां उपचुनाव क्यों रोका गया है?
बैठक के बाद पत्रकारों को संबोधित करते हुए स्टालिन ने कहा हमें इन तीन सीटों पर उपचुनाव रोके जाने के पीछे आशंका नजर आ रही है कि दाल में कुछ काला है। वैसे भी मुख्यमंत्री ईके पलनीस्वामी की अगुवाई वाली राज्य सरकार को बचाने के लिए १५ महीनों तक रिक्त १८ सीटों पर उपचुनाव नहीं कराया गया। फिर अचानक न जाने किस नियम के तहत तिरुवारूर में उपचुनाव कराने की घोषणा कर दी गई।
एक प्रश्न के जवाब में स्टालिन ने कहा निर्वाचन आयोग को पक्षपात नहीं बरतना चाहिए। उक्त तीनों विस सीटों पर भी उपचुनाव कराने की मांग को लेकर पार्टी के राज्यसभा सांसद तिरुचि शिवा और टीकेएस इलंगोवन मुख्य निर्वाचन आयुक्त से मिलेंगे। अगर वहां बात नहीं बनी तो हम हाईकोर्ट व सुप्रीम कोर्ट में याचिका लगाएंगे।
सभी १८ सीटों पर उपचुनाव लड़ेगी डीएमके
घटक दलों को सीट आवंटित करने के बारे में डीएमके अध्यक्ष ने कहा कि वीसीके और कांग्रेस के साथ औपचारिकता होनी शेष है। दो से तीन दिन के भीतर डीएमके चुनाव घोषणा पत्र भी जारी कर देगी। सहयोगी दलों को विधानसभा उपचुनाव की सीट देने से जुड़े सवाल पर स्टालिन ने स्पष्ट कर दिया कि सीटों के समझौते के वक्त उनको कह दिया गया था विस उपचुनाव में डीएमके ही प्रत्याशी उतारेगी। एआईएडीएमके और डीएमडीके के बीच के गठबंधन पर स्टालिन ने चुटकी ली कि यह नीतिगत तो कतई नहीं है। डीएमके नीत गठबंधन सिद्धांत और लक्ष्य आधारित है। उनको पूरा विश्वास है कि २००४ में जैसे हमने सभी चालीस सीटें जीती थी वही सफलता इस बार भी हासिल करेंगे।

Home / Chennai / सभी २१ विधानसभा सीटों पर एक साथ उपचुनाव कराया जाए : स्टालिन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो