scriptसभी राजनीतिक दल अकेले चुनाव लड़ेंगे तो हम भी तैयार : पन्नीरसेल्वम | All political parties will fight elections alone, we also prepare: OPS | Patrika News
चेन्नई

सभी राजनीतिक दल अकेले चुनाव लड़ेंगे तो हम भी तैयार : पन्नीरसेल्वम

– सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच गरम बहसविधानसभा में कांग्रेस पार्टी ने आरोप लगाया कि एआईएडीएमके सरकार केंद्र के आंटे में फंसी हुई है।

चेन्नईFeb 14, 2019 / 03:54 pm

Ritesh Ranjan

elections,fight,parties,political,Alone,prepare,

सभी राजनीतिक दल अकेले चुनाव लड़ेंगे तो हम भी तैयार : पन्नीरसेल्वम

चेन्नई. विधानसभा में कांग्रेस पार्टी ने आरोप लगाया कि एआईएडीएमके सरकार केंद्र के आंटे में फंसी हुई है। सदन में बुधवार को बजट पर हुई बहस में कांग्रेस विधायक दल के नेता रामसामी ने यह आरोप लगाया।
मुख्यमंत्री एडपाड़ी के. पलनीस्वामी ने इसका जवाब दिया कि कौन किसके आंटे में फंसा है? हम किसी भी तरह उलझे नहीं हैं। तमिलनाडु के लिए जरूरी वित्तीय संसाधन हम केंद्र सरकार से संघर्ष कर प्राप्त कर रहे हैं।
पूर्व केंद्रीय मंत्री पी. चिदम्बरम का नाम लिए बगैर उन्होंने कहा कि केंद्र में वित्त मंत्री रहने के बाद तमिलनाडु मूल के एक नेता ही फिलहाल फंसे हुए हैं। हम कहीं नहीं फंसे हैं।
जवाब में रामसामी ने यकीन भरे शब्दों में कहा कि आप जिनका इशारा दे रहे हैं वे पांच महीने बाद वित्त मंत्री के रूप में शपथ लेंगे।
बहस में शामिल होकर विपक्ष के नेता एम. के. स्टालिन ने पूछा कि गुटखा कांड में मंत्री के घर और विधानसभा सचिवालय में जो जांच-पड़ताल हुई क्या वह धमकाना नहीं थी?
मंत्री पी. तंगमणि ने उनको जवाब दिया कि कांग्रेस जब केंद्रीय सत्ता में थी तब वह धमकाते हुए डीएमके के साथ गठबंधन का मोलभाव करती थी। स्टालिन ने पलटवार में कहा कि सत्तारूढ़ पार्टी चुनाव से घबरा रही है। उनको सीएम ने जवाब दिया कि एआईएडीएमके चुनाव के लिए तैयार है।
नेता प्रतिपक्ष ने पूछा कि तिरुवारूर विधानसभा उपचुनाव से एआईएडीएमके क्यों घबराई? पलनीस्वामी ने उनको उत्तर दिया कि तिरुपरमकुंड्रम विस उपचुनाव रुकवाने के लिए डीएमके ही अदालत गई थी।
कांगेे्रस नेता रामसामी ने कहा कि जयललिता के निधन के बाद एआईएडीएमके ने चुनाव का सामना नहीं किया है। एक बार चुनाव में उतरकर देखे उनको असली ताकत का पता चल जाएगा। जयललिता के निधन की वजह से पार्टी आर. के. नगर सीट भी हार चुकी है।
मछली पालन मंत्री डी. जयकुमार भी इस गरम बहस में शामिल हुए और बोले कि कांग्रेस हमेशा किसी दूसरे की पीठ पर सवारी करने को तत्पर रहती है। रामसामी ने जवाब में प्रश्न किया कि क्या एआईएडीएमके अकेले चुनाव लड़ सकती है? उपमुख्यमंत्री ओ. पन्नीरसेल्वम ने जवाब दिया कि अगर राज्य के सभी राजनीतिक दल अकेले चुनाव लड़ेंगे तो हम भी तैयार हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो