विस चुनाव के बाद राज्य में एनडीए गठबंधन की बनेगी सरकार: अमित शाह

आगामी 6 अप्रेल को होने वाले राज्य के विधानसभा चुनाव के मद्देनजर राज्य भर की राजनीतिक दलों ने अपनी चुनावी प्रचार को तेज कर दिया है।

By: Vishal Kesharwani

Published: 07 Mar 2021, 07:34 PM IST


कन्याकुमारी. आगामी 6 अप्रेल को होने वाले राज्य के विधानसभा चुनाव के मद्देनजर राज्य भर की राजनीतिक दलों ने अपनी चुनावी प्रचार को तेज कर दिया है। प्रत्येक पार्टियों के नेता राज्य की जनता से तरह तरह के वादे करने में लगे हैं। इसी बीच केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को अपनी पार्टी भाजपा, जिसका एआईएडीएमके के साथ गठबंधन है, के लिए कन्याकुमारी लोकसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए चुनावी प्रचार की शुरूआत की। उन्होंने लोकसभा उपचुनाव जीतने पर भरोषा ही नहीं जताया बल्कि एनडीए के विस चुनाव में भारी जीत का विश्वास जताया।

 

कोरोना संक्रमण की वजह से पिछले साल कांग्रेस सांसद एच. वसंत कुमार की हुई निधन की वजह से कन्याकुमारी में लोकसभा उपचुनाव होना अनिवार्य है और भाजपा ने पूर्व केंद्रीय मंत्री पोन राधाकृष्णन को उम्मीदवार उतारा है। राधाकृष्णन और पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेताओं के साथ चुनावी प्रचार की शुरूआत करते हुए शाह ने कहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संदेश का प्रचार करने के लिए उन्होंने 11 घरों का दौरा किया। भाजपा के लोटस सिंबल को डोर टू डोर लेने की मुहिम शुरू की है। उन्होंने कहा कि पार्टी को राधाकृष्णन की जरूरत है इसलिए सभी को उनको चुनना चाहिए। लोगो के उत्साह को देखते हुए मुझे कन्याकुमारी लोकसभा सीट के साथ विधानसभा चुनाओं के परिणाम पर भी पूरा यकिन है।

 

शाह ने कहा कि उन्हें पूरा भरोषा है कि विस चुनाव के बाद एआईएडीएमके-भाजपा-पीएमके की गठबंधन की ही सरकार बनेगी। उन्होंने जनता में चुनावी पर्चे वितरित कर लोगों से बातचीत कर कुछ लोगों के साथ फोटो भी खिंचवाई। इससे पहले शाह ने श्री सुचिंड्रम में स्थित थानुमाल्यम मंदिर में पूजा अर्चना की। उल्लेखनीय है कि गत शुक्रवार को एआईएडीएमके ने सहयोगी पार्टी भाजपा को विस चुनाव के लिए 20 सीटें और कन्याकुमारी लोकसभा सीट आवंटित की थी।

Amit Shah
Vishal Kesharwani
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned