scriptएथलीट गोमती का डोप टेस्ट सकारात्मक | Athlete Gomti's Dope Test Positive | Patrika News
चेन्नई

एथलीट गोमती का डोप टेस्ट सकारात्मक

-छीना जा सकता है पदक

चेन्नईMay 24, 2019 / 06:03 pm

Ritesh Ranjan

news,Chennai,Tamilnadu,Special,Breaking,

एथलीट गोमती का डोप टेस्ट सकारात्मक

चेन्नई. पिछले महीने दोहा एशियाई चैंपियनशिप मेंं 800 मीटर दौड़ में स्वर्ण पदक लाने वाली गोमती मारीमुथु डोप टेस्ट के सकारात्मक आने के कारण मुसिबत में फंस गई है। उसे एनाबॉलिक स्टेरॉयड नोरैंड्रोस्टेरोन के उपयोग का दोषी पाया गया है।
इसके बाद 30 वर्षीय एथलीट को एथलेटिक्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (एएफआई) ने फिलहाल अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया है। अभी खिलाड़ी के पास मौका है कि वह अपने बी नमूने की जांच के लिए आवेदन कर सकती है। एएफआई के अधिकारी का कहना है कि अगर बी नमूने की जांच में गोमती निर्दोष साबित होती है तो उसे फिर दौडऩे की अनुमति मिल जाएगी। दोषी साबित होने पर उसे चार साल तक निलंबन झेलना होगा। गोमती ने इस बारे में कहा कि मुझे वास्तव में नही पता कि हुआ क्या है? मैं बी नमूने की जांच के लिए आवेदन करुंगी। उल्लेखनीय है कि मंगलवार को गोमती को प्रशिक्षण और प्रतियोगिता के लिए एथलीटों का एक दल के साथ स्पैला के लिए दिल्ली से रवाना होना था, लेकिन महासंघ ने अब उन्हें रोक दिया है।
उसके परिवार वालों का आरोप है कि ये उसे बदनाम करने की साजिश है। जो लोग उसकी सफलता को झेल नहीं सकते, उनके खिलाफ इस तरह के आरोप लगा रहे हैं। विशेषज्ञों के अनुसार,यदि उसका बी नमूना भी सकारात्मक आता है, तो उसे चार साल के प्रतिबंध का सामना करना पड़ेगा क्योंकि यह उसका पहला डोपिंग अपराध है। जबकि देश एशियाई चैंपियनशिप से एक स्वर्ण पदक खो देगा। पता चला है कि 15 से 18 मार्च तक पटियाला में आयोजित फेडरेशन कप के दौरान किए गए डोप टेस्ट के नतीजे भी सकारात्मक आए थे। अगर ये परिणाम समय पर आ जाते तो बहुत कुछ टाला जा सकता है।

Home / Chennai / एथलीट गोमती का डोप टेस्ट सकारात्मक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो