मुख्यमंत्री नहीं आप में से एक व्यक्ति के रूप में कर रहा आह्वान

- जनता से अपील
जिम्मेदार नागरिक बनें, स्वयं और समुदाय की रक्षा करें : पलनीस्वामी
- घरों में रहें बाहर नहीं निकलें


चेन्नई. लॉक डाउन के पहले दिन की स्थिति को भांपते हुए सीएम पलनीस्वामी ने राज्य के नागरिकों से एक आम जिम्मेदारी नागरिक के रूप में अपील की कि कोरोना विषाणु का संक्रमण रोकने को लेकर जिम्मेदार नागरिक के रूप में अपने कर्तव्य का निर्वहन करें। घरों से बाहर नहीं निकलें, स्वयं सुरक्षित रहें और समुदाय की सुरक्षा निश्चित करें।


सीएम ने चार पृष्ठीय पत्र में स्वयं को सीएम नहीं आम नागरिक बताते हुए सरकार द्वारा किए गए सभी उपायों की विस्तार से चर्चा की। उन्होंने कहा कि जिलों की सीमाएं बंद कर दी गई है इसलिए यात्राएं टालें। सरकार के उपाय करने मात्र से यह संक्रमण नहीं रुक पाएगा आप सभी को जिम्मेदार नागरिक बनकर सक्रिय भूमिका निभानी होगी।


पलनीस्वामी ने विदेशों से आए लोगों से अपील की कि वे स्वयं आगे आकर अपना विवरण प्रशासन को बताएं। उनके पड़ोसी व परिजन भी इसकी सूचना दे सकते हैं अगर ऐसे यात्री सरकार से अपनी इस यात्रा के बारे में छिपा रहे हैं।


उन्होंने सोशल डिस्टेंसिंग पर जोर देते हुए कहा कि ३ फीट की दूरी बनाकर रखें तथा जुकाम, बुखार व श्वास में तकलीफ की जटिलता ज्यादा दिखे तो तत्काल अस्पताल जाएं। जनता किसी भी समय १०४ व १०७७ हेल्पलाइन की मदद ले सकती है।


पलनीस्वमी ने सलाह दी कि आवश्यक कार्य से बाहर से लौटते ही परम्परागत तरीके से हाथ-पांव और मुंह अच्छी तरह साबुन से धोएं। दूरी बनाकर रखें और घरों में रहें। सरकार जो दिशा-निर्देश जारी करती है उनकी पालना करें। जाति, धर्म व वर्ग भेद भुलाकर सभी लोग एकत्र होकर कोरोना को हराने का संकल्प करें।

Corona virus
P S Kumar Editorial Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned