scriptबेलगाम से मैसूर जा रही विमान की चेन्नई एयरपोर्ट पर हुई इमरजेंसी लैंडिंग | Belgaum-Mysore flight makes emergency landing at Chennai airport | Patrika News
चेन्नई

बेलगाम से मैसूर जा रही विमान की चेन्नई एयरपोर्ट पर हुई इमरजेंसी लैंडिंग

– मेन रनवे एक घंटे के लिए बंद रहा
– इसलिए इमरजेंसी लैंडिंग का फैसला किया गया और आखिर में सब-कुछ ठीक रहा।

चेन्नईNov 17, 2020 / 07:14 pm

PURUSHOTTAM REDDY

चेन्नई.

बेलगाम से मैसूर जा रही ट्रूजेट एयरलाइन्स (Belgaum-Mysore TruJet flight) के विमान की चेन्नई हवाई अड्डे (Chennai Airport) पर इमरजेंसी लैंडिंग (emergency landing) हुई है। सोमवार रात 8 बजकर 50 मिनट पर इस विमान में तकनीकी खराबी आने के बाद विमान को चेन्नई की ओर मोड़ा गया और रात 9 बजकर 08 मिनट पर चेन्नई हवाईअड्डे पर इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई। विमान के पहिए क्षतिग्रस्त हो गए। ट्रूजेट एयरलाइन्स (TruJet Airlines) विमान एटीआर 72-500 (ATR 72-500) बोइंग विमान में 46 यात्री, 1 शिशु और 5 क्रू मेंबर सवार थे। चेन्नई हवाई अड्डे अधिकारियों के मुताबिक सभी यात्री और चालक दल के सभी सदस्य सुरक्षित हैं।

चेन्नई एयरपोर्ट के अधिकारी ने बताया कि विमान मैसूर एयरपोर्ट पर लैंड नहीं कर सकती क्योंकि हवाई अड्डे पर उतरने से पहले पायलट को पता चला कि विमान के लैंडिंग गियर में तकनीकी खामियां थी। इस खराबी के चलते विमान को लैंडिंग के लिए ’ज्यादा लंबे रनवे की जरूरत पड़ सकती थी। इसलिए इमरजेंसी लैंडिंग का फैसला किया गया और आखिर में सब-कुछ ठीक रहा।”

मेन रनवे एक घंटे के लिए बंद रहा
चेन्नई हवाईअड्डे का मेन रनवे सोमवार रात को उड़ान के ठीक पहले ट्रूजेट एयरलाइन के एक विमान में अचानक आई तकनीकी खराबी के कारण एक घंटे तक बंद रहा। इसके चलते आने और जाने वाली उड़ानें प्रभावित हुई। इससे रनवे एक घंटे एक मिनट तक बंद रहा। रात 10.09 बजे मेन रनवे का संचालन शुरू हुआ। इस दौरान विमान को पार्किंग एरिया में रखा गया। इससे सिंगापुर से आ रही विमान को बेंगलुरु डायवर्ट किया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो