scriptभाजपा विधानसभा चुनाव में बड़ा दाव खेलने के मूड में | BJP mission | Patrika News
चेन्नई

भाजपा विधानसभा चुनाव में बड़ा दाव खेलने के मूड में

भाजपा की निगाह विधानसभा चुनाव पर- अकेले चुनाव लड़ने के मूड में- दावा, हर वर्ग पार्टी से जुड़ रहा

चेन्नईOct 18, 2020 / 06:09 pm

ASHOK SINGH RAJPUROHIT

blp

bjp

चेन्नई. लगता है भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अति आत्मविश्वास से भरी है। भाजपा ने ऐलान किया है कि अगला मिशन तमिलनाडु है। यानी भाजपा तमिलनाडु में खुद के बूते सरकार बनाने के सपने देखने लगी है। भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव सी.टी. रवि ने कहा कि भाजपा ने लम्बी रणनीति के तहत काम करना शुरू कर दिया है। जिस तरह से उत्तरप्रदेश व कर्नाटक में भाजपा ने सरकार बनाई है कुछ उसी तर्ज पर अब तमिलनाडु में खुद के बूते सरकार बनाएगी। भाजपा की केन्द्रीयकृत राजनीति तमिलनाडु में शुरू हो चुकी है तथा चुनाव में सफलता अर्जित करेगी।
उन्होंने कहा, भाजपा तमिलनाडु की सभी 234 सीटों पर मजबूती से पेश आएगी। हम केवल छोटी अवधि के लिए चुनाव नहीं लड़ रहे, हमारा लक्ष्य बड़ा है। जिस तरह हमने उत्तरप्रदेश व कर्नाटक में करके दिखाया, अब उसी एजेंडे पर तमिलनाडु में काम करेंगे।
भाजपा की एक उच्च स्तरीय बैठक से पहले यहां भाजपा मुख्यालय में पत्रकारों से बातचीत में रवि ने कहा कि हमने वरिष्य़ सहयोगियों से पार्टी की स्थिति को लेकर क्षेत्रवार चर्चा की है। पार्टी के संगठन सचिव केसव विनायगम, प्रदेश सचिव एल. मुरुगन, उपाध्यक्ष वी.पी. दुरैसामी, के. अन्नामलै, प्रोफेसर पी. कंगसभापति, महासचिव करु नागराजन, के.टी. राघवन, प्रोफेसर एस. श्रीनिवासन, वरिष्ठ पार्टी नेता सी.पी.राधाकृष्णन, पोन राधाकृष्णन, एच. राजा, एल. गणेशन एवं अन्य वरिष्ठ नेताओं के साथ पार्टी की गतिविधियों व चुनावी तैयारियों को लेकर चर्चा की।
पार्टी की मजबूती को लेकर चर्चा
विधानसभा चुनाव को लेकर पार्टी के मुद्दों को लेकर साफ किया गया। साथ ही उम्मीदवारों से किए जाने वाले वादों पर चर्चा की गई। तमिलनाडु में पार्टी की गतिविधियों को तेजी से आगे ले जाने के लिए कहा गया। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि पार्टी सभी 234 सीटों पर उम्मीदवार उतारेगी। ऐसे में इस बात के साफ संकेत मिल रहे हैं कि भाजपा अपने बूते ही आगामी चुनाव लडने का मानस बना रही है। तमिलनाडु मे 2021 में विधानसभा चुनाव होने हैं। पार्टी के शीर्ष नेतृत्व ने पार्टी को जड़ों से मजबूती देने एवं इसे हासिल करने के लिए कहा है। उनके अनुसार भाजपा तमिलनाडु में तेजी से पांव पसार रही है। नई पीढ़ी लगातार भाजपा से जुड़ रही है। कई शिक्षित लोग एवं सेलेब्रिटी भाजपा के साथ आए हैं।
डीएमके पर छवि खराब करने का आरोप
डीएमके पर भाजपा की छवि को खराब करने का आरोप लगाते हुए कहा कि डीएमके के पास कोई ठोस आधार नहीं है। वह भाजपा को तमिल विरोधी बताकर एवं तमिल संस्कृति एवं आरक्षण पॉलिसी के खिलाफ बताकर भाजपा की छवि को खराब करना चाहती है। डीएमके झूठे वादे करती है। यह पार्टी के खिलाफ बिना किसी आधार के दुष्प्रचार करना चाहती है।
मोदी ने किया तमिल संस्कृति का सम्मान
उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने राष्ट्रीय अन्य पिछड़ा वर्ग आयोग के लिए संवैधानिक स्टेटस दिया है। आरक्षण के लिए उच्चतम न्यायालय में एफिडेविड पेश किया है। हम इसके पक्ष में हैं तब वह कैसे कह सकती है कि हम आरक्षण के खिलाफ है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने हमेशा तमिल संस्कृति एवं भाषा का सम्मान किया है। तमिलनाडु की निर्मला सीतारमण पहली महिला रक्षा मंत्री व वित्त मंत्री बनी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो