मकानों पर काला झण्डा लगाकर चुनाव का बहिष्कार

मकानों पर काला झण्डा लगाकर चुनाव का बहिष्कार

MAGAN DARMOLA | Updated: 22 Jul 2019, 05:45:49 PM (IST) Chennai, Chennai, Tamil Nadu, India

पेरनाम्पेट में कमलापुरम गांव स्थित गंगै अम्मन मंदिर में 70 वर्ष से हो रहे महोत्सव को स्थानीय लोगों के बीच हुए झगड़े के बाद पांच वर्ष से प्रशासन द्वारा बंद कर दिया गया। इसके विरोध में गांववासियों ने अपने घरों के बाहर black flag लगाकर Velur Lok Sabha seat पर होने वाले चुनाव का बहिष्कार किया है।

वेलूर. पेरनाम्पेट में लोगों ने वेलूर लोकसभा चुनाव का बहिष्कार किया है। इसके लिए घर के बाहर काले झंडे लगा दिए हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार कमलापुरम गांव स्थित गंगै अम्मन मंदिर में करीब 70 वर्ष से आयोजित होते आ रहे महोत्सव को स्थानीय लोगों के बीच हुए झगड़े के बाद पांच वर्ष से प्रशासन द्वारा बंद कर दिया गया। इसके विरोध में गांववासियों ने अपने घरों के बाहर काला झण्डा लगाकर वेलूर लोकसभा सीट पर आगामी 5 अगस्त को होने वाले चुनाव का बहिष्कार किया है।

ग्रामीणों के अनुसार कमलापुरम स्थित गंगै अम्मन मंदिर में पास के अन्य दो गांव सिंदकानवाय व गौैरापेट की जनता के संयुक्त तत्वावधान में हर साल महोत्सव का आयोजन किया जाता था। वर्ष 2015 में आयोजित महोत्सव के दौरान कमलापुरम एवं सिंदकानवाय गांववासियों के बीच किसी बात पर मारपीट हो गई जिसको लेकर मामला कोर्ट में चल चल रहा है। इसके बाद से लगातार चार साल से मंदिर में महोत्सव का आयोजन नहीं किया जा रहा है।

गांववासी आपस में बात कर इस वर्ष गंगै अम्मन का महोत्सव आयोजित करने को लेकर गत सप्ताह कलक्टर को ज्ञापन दिया और तहसीलदार भी महोत्सव का आयोजन करने के लिए तैयार हो गए लेकिन पुलिस प्रशासन ने महोत्सव की अनुमति नहीं दी। इससे नाराज गांववासियों ने शनिवार को अपने घरों पर काला झण्डा लगाकर चुनाव का बहिष्कार किया।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned