scriptपर्वतीय क्षेत्र के ग्रामीणों के लिए लगाया जागरूकता शिविर | camp chennai: awareness about duplicate wine | Patrika News
चेन्नई

पर्वतीय क्षेत्र के ग्रामीणों के लिए लगाया जागरूकता शिविर

पुलिस प्रशासन अक्सर पहाड़ी इलाकों के गांवों में छापेमारी कर अवैध शराब बरामद करने के साथ लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेजता है लेकिन जेल से छूटने के बाद लोग फिर शराब बनाने के धंधे में लग जाते हैं।

चेन्नईSep 29, 2020 / 10:08 am

Dhannalal Sharma

पर्वतीय क्षेत्र के ग्रामीणों के लिए लगाया जागरूकता शिविर

पर्वतीय क्षेत्र के ग्रामीणों के लिए लगाया जागरूकता शिविर

वेलूर. जिले की अनैकट तहसील के पर्वतीय क्षेत्र के ज्यादातर गांवों में अवैध देशी शराब बनाने व बेचने का धंधा होता है। खासकर युवा वर्ग दिन रात देशी शराब बनाने में लगा है। पुलिस प्रशासन अक्सर पहाड़ी इलाकों के गांवों में छापेमारी कर अवैध शराब बरामद करने के साथ लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेजता है लेकिन जेल से छूटने के बाद लोग फिर शराब बनाने के धंधे में लग जाते हैं। इन लोगों को अवैध शराब बनाने के धंधे को छुड़वाने एवं बेरोजगारों को रोजगार देने के उद्देश्य से पुलिस विभाग द्वारा पहाड़ी क्षेत्र के गांवों में जागरूकता शिविर आयोजित किया गया।
शिविर में गुरुमलै गांव में निरीक्षक शुभा के नेतृत्व में ग्रामीणों को अवैध शराब के दुष्परिणामों के प्रति जागरूक किया गया।
मालूम हो गत सप्ताह पुलिसकर्मियों की एक टीम पहाड़ी क्षेत्र के गांववसियों को अवैध शराब बनाने व बेचने के प्रति जागरूक करने अलेरी गांव गई थी। पुलिसकर्मी गांववसियों से बातचीत कर ही रहे थे कि अचानक शराब बनाने वाले गिरोह के 15 से भी ज्यादा लोग वहां आकर उनके साथ मारपीट कर मौके से फरार हो गए। इस घटना में 7 पुलिसकर्मी गंभीर रूप से घायल हो गए। इस घटना की सूचना पुलिस अधीक्षक कार्यालय को दी गई। जानकारी मिलते ही मौके पर पुलिस बल पहुंचा और पूरे क्षेत्र को घेर कर छानबीन की लेकिन कोई भी नहीं मिला। इसके बाद पुलिस बल वहीं शिविर लगाकर आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए जोर शोर से लगी रही। इस दौरान पुलिस सिर्फ दो आरोपियों को ही गिरफ्तार कर सकी बाकी 13 आरोपियों ने सोमवार को न्यायालय में समर्पण कर दिया।

Home / Chennai / पर्वतीय क्षेत्र के ग्रामीणों के लिए लगाया जागरूकता शिविर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो