scriptSouthern railway में कैश की किल्लत | Cash crunch in Southern railway | Patrika News
चेन्नई

Southern railway में कैश की किल्लत

86 ट्रेनों Trains में 1 सितंबर से नहीं मिलेगी ऑनबोर्ड हाउसकीपिंग Onboard housekeeping की सुविधा!

चेन्नईAug 23, 2019 / 04:18 pm

P S VIJAY RAGHAVAN

Southern railway में कैश की किल्लत

Southern railway में कैश की किल्लत

चेन्नई. कैश की कमी से जूझ रहे दक्षिण रेलवे ने लंबी दूरी वाली करीब 86 ट्रेनों में 1 सितंबर से ऑनबोर्ड हाउसकीपिंग सर्विस (ओबीएचएस) को बंद करने का फैसला किया है। इनमें से अधिकतर तमिलनाडु और केरल से चलने वाली ट्रेनें हैं। नेशनल कॅरियर के दक्षिण डिवीजन द्वारा जारी सर्कुलर में कहा गया है कि यह फैसला ओबीएचएस ठेकेदारों को बकाया भुगतान करने के लिए धन की कमी के कारण लिया गया है। इसमें सबसे ज्यादा चिंताजनक बात यह है कि दक्षिण रेलवे द्वारा कई बार याद दिलाए जाने पर भी रेलवे मंत्रालय ने उन्हें फंड जारी नहीं किया।

इस वजह से उन्हें मजबूरन यह कदम उठाना पड़ रहा है। यह भी कहा जा रहा है कि दक्षिण रेलवे इन ट्रेनों में लिनेन सप्लाई, पेस्ट कंट्रोल और बायो टॉयलेट मेंटीनेंस के कॉन्ट्रेक्ट भी वापस लेने का विचार कर रहा है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, प्रिंसिपल चीफ मैकेनिकल इंजीनियर शुंभ्रांशु ने चेन्नई, मदुरै, पालक्काड, तिरुवनंतपुरम, तिरुचि और सेलम डिवीजन के वरिष्ठ अधिकारियों को पत्र लिखकर ओबीएचएस ऑपरेशन को सस्पेंड करने के लिए कॉन्ट्रेक्टर को नोटिस जारी करने का आदेश दिया है।

डिवीजन में कुल 110 लंबी दूरी की ट्रेनों में से दक्षिण रेलवे ने सिर्फ 24 ट्रेनों की ही ऑनबोर्ड हाउसकीपिंग सर्विस को जारी करने का फैसला किया है। इसमें तमिलनाडु एक्सप्रेस, ग्रांड ट्रंक एक्सप्रेस, केरल एक्सप्रेस और नवजीवन एक्सप्रेस ट्रेनें शामिल हैं। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, ओबीएचएस ठेकेदारों के लगभग 66 करोड़ रुपए के नए और पुराने बिलों का भुगतान बाकी है।

Home / Chennai / Southern railway में कैश की किल्लत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो