scriptदिल्ली भेजी जा रही 260 किलो लाल चंदन की लकड़ी पकड़ी | Caught 260 kg of red sandalwood sent to Delhi | Patrika News
चेन्नई

दिल्ली भेजी जा रही 260 किलो लाल चंदन की लकड़ी पकड़ी

पुलिस और सरकार द्वारा लाख जतन किए जाने के बावजूद लाल चन्दन की तस्करी रुकने का नाम नहीं ले रही है। इसी कड़ी में पुराच्ची तलैवर डा. एमजीआर…

चेन्नईApr 28, 2019 / 11:11 pm

मुकेश शर्मा

Caught 260 kg of red sandalwood sent to Delhi

Caught 260 kg of red sandalwood sent to Delhi

चेन्नई।पुलिस और सरकार द्वारा लाख जतन किए जाने के बावजूद लाल चन्दन की तस्करी रुकने का नाम नहीं ले रही है। इसी कड़ी में पुराच्ची तलैवर डा. एमजीआर चेन्नई सेंट्रल पर रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) के अधिकारियों ने गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए लाल चंदन की तस्करी नाकाम कर दी।

आरपीएफ ने पार्सल की आड़ में २६० किलो लाल चंदन की तस्करी पकड़ी है। इन लकडिय़ों को तस्करी के जरिए दिल्ली भेजा जा रहा था। मार्केट में इन लकडिय़ों की कीमत ७.८० लाख रुपए आंकी गई है। इस मामले में पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है।

रेलवे पुलिस ने बताया कि रविवार शाम को तस्कर महेश सिंह (४३) नई दिल्ली जाने वाली टे्रन ग्रैंड ट्रंक एक्सप्रेस में बड़ा पार्सल चढ़ाने की कोशिश कर रहा था। रेलवे पुलिस को उस पर संदेह हुआ और वे उसे पूछताछ के लिए ले गए और उसकी पार्सल की तलाशी ली गई। पार्सल खोलकर देखा तो उसमें लाल चंदन की लकडिय़ा थी।

लाल चंदन बरामद होने के बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया और थाने ले गई। वहां उससे पूछताछ की गई। पूछताछ में पुलिस को यह भी पता चला कि महेश झारखंड का रहने वाला है और वह अपने दोस्त जो दिल्ली में रहता है, के लिए लाल चंदन की तस्करी कर रहा था। पुलिस यह भी पता लगाने की कोशिश कर रही है महेश को पासर्ल किसने दिया? दिल्ली में मौजूद शख्स की पहचान की जा रही है। अधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसार इन लकडिय़ों को आंध्रप्रदेश से लाया गया था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो