scriptलगातार बारिश के चलते चेम्बरबाक्कम जलाशय का शटर फिर से खुला | Chembarambakkam reservoir shutters opened again | Patrika News
चेन्नई

लगातार बारिश के चलते चेम्बरबाक्कम जलाशय का शटर फिर से खुला

लोक निर्माण विभाग (पीडबल्यूडी) ने गुरुवार को चेम्बरबाक्कम जलाशय का शटर एक बार फिर से खोल दिया,

चेन्नईDec 03, 2020 / 01:56 pm

Vishal Kesharwani

लगातार बारिश के चलते  चेम्बरबाक्कम जलाशय का शटर फिर से खुला

लगातार बारिश के चलते चेम्बरबाक्कम जलाशय का शटर फिर से खुला


चेन्नई. लोक निर्माण विभाग (पीडबल्यूडी) ने गुरुवार को चेम्बरबाक्कम जलाशय का शटर एक बार फिर से खोल दिया, क्योंकि बुरेवी चक्रवात के चलते जलाशय के जलग्रहण क्षेत्रों में बुधवार रात से लगातार बारिश हो रही है। जलाशय का आमद 2 हजार 50 क्यूसेक पहुंच गया है। जलाशय का जलस्तर गुरुवार दस बजे 3 हजार 172 एमसीएफटी था, जबकि इसकी पूर्ण क्षमता 3 हजार 645 एमसीएफटी है।

 

पीडबल्यूडी द्वारा शुरूआत में एक हजार दर से पानी छोड़ा जा रहा है। एक अधिकारी ने बताया कि जलाशय में आमद के आधार पर पानी छोडऩे की मात्रा में वृद्धि की जाएगी। अडयार नदी के आसपास रहने वाले लोगों को अलर्ट किया गया है। उल्लेखनीय है कि निवार चक्रवात की वजह से लगातार हुए बारिश के बाद पांच साल के अंतराल के बाद गत 25 नवंबर को जलाशय का जलस्तर 22 फीट पहुंचने के बाद शटर खोला गया था। उसके बाद 29 नवंबर को जलाशय का शटर बंद किया गया था। जलाशय का जलस्तर 22 फीट पहुंचने के बाद शटर खोला गया था। उसके बाद 29 नवंबर को जलाशय का शटर बंद किया गया था।

Home / Chennai / लगातार बारिश के चलते चेम्बरबाक्कम जलाशय का शटर फिर से खुला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो