scriptसख्त लॉकडाउन लागू कराने के लिए निगम ने जोनल प्रवर्तन टीम के सदस्यों की संख्या में वृद्धि की | Chennai corp doubles zonal enforcement team members for strict lockdow | Patrika News
चेन्नई

सख्त लॉकडाउन लागू कराने के लिए निगम ने जोनल प्रवर्तन टीम के सदस्यों की संख्या में वृद्धि की

कोरोना के प्रसार पर नियंत्रण करने के लिए सख्त लॉकडाउन लगाने के उद्देश्य से ग्रेटर चेन्नई कार्पोरेशन ने अपने जोनल प्रवर्तन टीम के सदस्यों को 15 से बढ़ा कर 30 कर दिया है।

चेन्नईMay 14, 2021 / 07:20 pm

Vishal Kesharwani

सख्त लॉकडाउन लागू कराने के लिए निगम ने जोनल प्रवर्तन टीम के सदस्यों की संख्या में वृद्धि की

सख्त लॉकडाउन लागू कराने के लिए निगम ने जोनल प्रवर्तन टीम के सदस्यों की संख्या में वृद्धि की


चेन्नई. कोरोना के प्रसार पर नियंत्रण करने के लिए सख्त लॉकडाउन लगाने के उद्देश्य से ग्रेटर चेन्नई कार्पोरेशन ने अपने जोनल प्रवर्तन टीम के सदस्यों को 15 से बढ़ा कर 30 कर दिया है। यहां जारी एक विज्ञप्ति में बताया कि महानगर के प्रत्येक जोन में अब एक की जगह दो जोनल प्रवर्तन के सदस्य तैनात होंगे, ताकि लॉकडाउन के नियमों का सख्ती से पालन कराया जा सके।

 

टीम में पुलिस और राजस्व विभाग के अलावा निगम के अधिकारी शामिल हैं। निगम आयुक्त गगन सिंह बेदी ने दैनिक आधार पर कोरोना नियमों का उल्लंघन करने वाली दुकानों को सील करने का भी तय कया है। मास्क नहीं पहनने वालों और सामाजिक दूरी का उल्लंघन करने वालों पर जुर्माना लगाने का भी निर्णय लिया गया है।

 

निगम ने बताया कि गत 9 अप्रेल से अब तक कोरोना नियमों का उल्लंघन करने के आरोप में 1.३४ करोड़ का जुर्माना वसूला गया है और 6 मई से अब तक जोनल प्रवर्तन की टीम ने 21 लाख का जुर्माना वसूला है। मुख्यमंत्री एमके स्टालिन की अध्यक्षता में गुरुवार को हुई सर्वदलीय बैठक में सख्त लॉकडाउन का पालन कराने का निर्देश दिया गया था। उसी के आधार पर निगम ने सख्त लॉकडाउन के लिए विभिन्न कदम उठाएं हैं।

Home / Chennai / सख्त लॉकडाउन लागू कराने के लिए निगम ने जोनल प्रवर्तन टीम के सदस्यों की संख्या में वृद्धि की

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो