scriptचेन्नई में तीन और सिद्ध कोविड केयर सेंटर खोलने की तैयारी | Chennai Corporation to add more Siddha Covid Care Centres | Patrika News
चेन्नई

चेन्नई में तीन और सिद्ध कोविड केयर सेंटर खोलने की तैयारी

– कारगर साबित हो रही मूल सिद्ध चिकित्सा

चेन्नईJul 03, 2020 / 08:36 pm

PURUSHOTTAM REDDY

Chennai Corporation to add more Siddha Covid Care Centres

Chennai Corporation to add more Siddha Covid Care Centres

चेन्नई.

तमिलनाडु सरकार राज्य में कोरोना वायरस से लडऩे के लिए सिद्ध चिकित्सा का सहारा ले रही है। कोरोना को हराने के लिए मूल सिद्ध चिकित्सा को बढ़ावा देना शुरू किया है। इसी कड़ी में चेन्नई में और अधिक सिद्ध कोविड केयर सेंटर खोलने की तैयारी की जा रही है। नगर निगम आयुक्त जी प्रकाश ने यह घोषणा की है।

जवाहर इंजीनियरिंग कॉलेज स्थित सिद्ध कोविड केयर सेंटर में पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि इस संबंध में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ चर्चा चल रही है। जल्द ही दो या तीन नए सिद्ध कोविड केयर सेंटर खोले जाएंगे। उन्होंने बताया कि सरकारी मेडिकल कॉलेज में यह केन्द्र खोला जाएगा जिसमें 600 बिस्तरों की क्षमता होगी।

539 लोग घर लौटे
नगर निगम आयुक्त जी. प्रकाश के अनुसार शुक्रवार को सिद्ध कोविड केयर सेंटर से 30 लोग डिस्चार्ज हुए। अबतक सिद्ध केन्द्र से 539 लोग स्वस्थ होकर घर लौट चुके है। डिस्चार्ज होने वालों में वे लोग शामिल है जिनमें कोरोना के सामान्य लक्षण है। सिर में दर्द, गले में खरास और बुखार जैसे लक्षण वाले लोगों को डिस्चार्ज कर दिया गया है। इसमें 90 साल के एक, 80 साल के अधिक उम्र के 3 और 70 साल से अधिक उम्र के 11 लोग यहां स्वस्थ होकर घर लौट गए। जी. प्रकाश ने कहा कि अधिक सिद्ध केन्द्र के खुलने से मरीजों को इलाज का विकल्प मिलेगा।

Home / Chennai / चेन्नई में तीन और सिद्ध कोविड केयर सेंटर खोलने की तैयारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो