scriptमरीना तट पर सैर-सपाटा होगा और आकर्षक, बोट सवारी की तैयारी कर रही सरकार | Chennai marina beach news | Patrika News

मरीना तट पर सैर-सपाटा होगा और आकर्षक, बोट सवारी की तैयारी कर रही सरकार

locationचेन्नईPublished: Sep 04, 2021 07:07:30 pm

Submitted by:

PURUSHOTTAM REDDY

– सौंदर्यीकरण पर भी सरकार का फोकस

Chennai marina beach news

Chennai marina beach news

चेन्नई.

आने वाले दिनों में संभवत: मरीना पर सैलानियों की तादाद दुगुनी हो जाए। सरकार मरीना समुद्रतट से मोटरबोट सवारी की तैयारी में है। तमिलनाडु विधानसभा में पर्यटन विभाग की अनुदान मांगों संबंधी घोषणाओं में शनिवार को मंत्री एम. मदीवेंदन ने कहा चेन्नई मरीना बीच पर पर्यटकों के लिए आकर्षक और मनोरंजन बोट सवारी शुरू की जाएगी।
गौरतलब है कि एक दिन पहले शुक्रवार को सरकार ने समुद्रतटों के सौंदर्यीकरण की घोषणा करते हुए १०० करोड़ रुपए की राशि आवंटित की थी। सरकार का उद्देश्य ९ समुद्र तटों के लिए ब्लू टैग हासिल करना भी है ताकि तमिलनाडु के बीच पर यात्रियों की संख्या के साथ तादाद बढ़ सके।

रॉयल मद्रास यॉट क्लब के सहयोग से

इस कड़ी में मंत्री मदीवेंदन ने विधानसभा को बताया कि तमिलनाडु पर्यटन विकास निगम और रॉयल मद्रास यॉट क्लब दुनिया के दूसरे सबसे लंबे समुद्र तट मरीना बीच पर मोटरबोट, हाई-स्पीड बोट और सामान्य बोटी सवार शुरू करेगा।
सुकून देता महानगरवासियों को

मरीना बीच वह जगह है महानगर के लोगों को सुख-सुकून देता है। थकावट दूर करता है तो दिल का बोझ भी हल्का करता है। स्थानीय लोगों के अलावा राजय के अन्य जिलों से आने वाली जनता इसे देखे बिना नहीं जाती। गर्मियों और छुट्टियों के दिनों की तफरीह यहीं होती है। काणुम पोंगल पर इसके क्या कहने। बंगाल की खाड़ी के इस तट पर उस दिन तो जन सागर उमड़ पड़ता है। इन्हीं खूबियों और पर्यटन की संभावनाओं को ध्यान में रखते हुए सरकार ने अब मोटर बोट सेवा शुरू करने का निर्णय किया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो