scriptतमिलनाडु में आज भी भारी से मध्यम बारिश होने का अनुमान: मौसम विभाग | Chennai may see rain today says IMD | Patrika News
चेन्नई

तमिलनाडु में आज भी भारी से मध्यम बारिश होने का अनुमान: मौसम विभाग

क्षेत्रीय मौसम विज्ञान केंद्र ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि इस क्षेत्र में बने चक्रवाती परिसंचरण तंत्र के कारण बारिश होने की संभावना है।

चेन्नईSep 06, 2021 / 03:47 pm

PURUSHOTTAM REDDY

तमिलनाडु में आज भी भारी से मध्यम बारिश होने का अनुमान: मौसम विभाग

तमिलनाडु में आज भी भारी से मध्यम बारिश होने का अनुमान: मौसम विभाग

चेन्नई.

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने सोमवार को चेन्नई और तमिलनाडु के कुछ अन्य हिस्सों में भारी से मध्यम बारिश की संभावना जताई है। क्षेत्रीय मौसम विज्ञान केंद्र ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि इस क्षेत्र में बने चक्रवाती परिसंचरण तंत्र के कारण बारिश होने की संभावना है।

विभाग के पूवार्नुमान में कहा गया है कि सोमवार को आसमान में बादल छाए रहने और चेन्नई के कुछ इलाकों और तमिलनाडु के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग ने रविवार को चेन्नई और तमिलनाडु के आसपास के इलाकों में भारी से मध्यम बारिश होने का अनुमान लगाया और शहर में भारी बारिश हुई थी जिससे चेन्नई और आसपास के इलाकों में जलभराव हो गया।

शहर के क्षेत्रों और दक्षिणी उपनगरों में रविवार को सबसे अधिक बारिश हुई और सोमवार को मौसम विज्ञानियों की भविष्यवाणी भी शहर और आसपास के क्षेत्रों में भारी से मध्यम बारिश के साथ सच होने की संभावना है।


जून के बाद से चेन्नई में 387 मिमी बारिश हुई, जबकि सामान्य 351 मिमी बारिश हुई है। पिछले वर्ष इसी अवधि के दौरान शहर में हुई बारिश में यह लगभग 10 प्रतिशत की वृद्धि है।

मौसम विभाग ने यह भी कहा कि बंगाल की खाड़ी में कम दबाव बनने की संभावना है जिससे आने वाले दिनों में तमिलनाडु में और बारिश हो सकती है। विभाग ने कहा कि दक्षिण पश्चिम मानसून की वापसी से बारिश के पैटर्न के साथ-साथ जलवायु में भी बदलाव आ रहा है।

सप्ताह के लिए मौसम पूवार्नुमान यह है कि चेन्नई और तमिलनाडु के कुछ हिस्सों में बादल छाए रहेंगे और मध्यम से भारी बारिश हो सकती है।

Home / Chennai / तमिलनाडु में आज भी भारी से मध्यम बारिश होने का अनुमान: मौसम विभाग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो