scriptchennai news in hindi: अब मिलेगा 20 लाख मुआवजा, सरकारी नौकरी | chennai news in hindi: 20 lakh compensation now, government jobs | Patrika News
चेन्नई

chennai news in hindi: अब मिलेगा 20 लाख मुआवजा, सरकारी नौकरी

करीब 20 साल पहले ब्लड ट्रांसफ्यूजन के दौरान Chennai में एचआईवी पॉजिटिव HIV+ ब्लड चढ़ाए जाने से एड्स के शिकार हुए युवक को अब एक कोर्ट court ने 20 लाख रुपए का मुआवजा और सरकारी नौकरी देने का निर्देश दिया है।

चेन्नईJul 22, 2019 / 02:02 pm

shivali agrawal

हरियाणा: खट्टर सरकार का बड़ा फैसला, HIV पीड़ितों को हर माह मिलेगा पेंशन और आहार भत्ता

हरियाणा: खट्टर सरकार का बड़ा फैसला, HIV पीड़ितों को हर माह मिलेगा पेंशन और आहार भत्ता

चेन्नई. करीब 20 साल पहले ब्लड ट्रांसफ्यूजन के दौरान Chennai में एचआईवी पॉजिटिव HIV+ ब्लड चढ़ाए जाने से एड्स के शिकार हुए युवक को अब एक कोर्ट court ने 20 लाख रुपए का मुआवजा और सरकारी नौकरी देने का निर्देश दिया है। यह रकम लापरवाही के लिए जिम्मेदार डॉक्टरों को चुकानी होगी। पीडि़त को चेन्नई के एक सरकारी अस्पताल में गलत खून चढ़ाया गया था।
चेन्नई के सरकारी चाइल्ड हेल्थ एंड हॉस्पिटल फॉर चिल्ड्रन में डॉक्टरों ने पीडि़त को एचआईवी पॉजिटिव खून चढ़ाया था। फैसला देते हुए अतिरिक्त सिटी सिविल जज वी दनमोझे ने कहा, बच्चों के सरकारी अस्पताल के जिन डॉक्टरों ने पीडि़त का इलाज किया था वे मेडिकल लापरवाही के लिए जिम्मेदार हैं और उन्हें केस दर्ज किए जाने से लेकर फैसला आने तक के समय पर 6 फीसदी ब्याज के साथ 20 लाख रुपए का मुआवजा देना होगा।
– तब 6 महीने का था बच्चा
कोर्ट ने यह भी कहा है कि सरकार इस केस को स्पेशल मानते हुए पीडि़त को उसकी शैक्षिक योग्यता के आधार पर सरकारी नौकरी दे। उन्होंने अस्पताल को निर्देश दिया है कि केस पर खर्च हुए 1.5 लाख रुपए पीडि़त को चुकाए जाएं। बता दें कि घटना दिसंबर 1998 की है जब पीडि़त मात्र 6 महीने का था। उसे डायरिया होने पर अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

Home / Chennai / chennai news in hindi: अब मिलेगा 20 लाख मुआवजा, सरकारी नौकरी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो