chennai news in hindi : सरकारी दफ्तरों में अभी भी नहीं घटी है घूसखोरी : हाईकोर्ट

chennai news in hindi : सरकारी दफ्तरों में अभी भी नहीं घटी है घूसखोरी : हाईकोर्ट

shivali agrawal | Publish: Jul, 11 2019 12:38:10 PM (IST) | Updated: Jul, 11 2019 12:40:49 PM (IST) Chennai, Chennai, Tamil Nadu, India

मद्रास हाईकोर्ट madras high court की मदुरै खण्डपीठ madurai bench का कहना है कि सरकारी government उपक्रमों व कार्यालयों में भ्रष्टाचार व रिश्वतखोरी अभी भी कम नहीं हुई है।

madurai /चेन्नई. मद्रास हाईकोर्ट madras High Court की मदुरै खण्डपीठ madurai bench का कहना है कि सरकारी government उपक्रमों व कार्यालयों में भ्रष्टाचार व रिश्वतखोरी अभी भी कम नहीं हुई है।
हाईकोर्ट के madurai bench जज सुब्रमणि ने एक मामले की सुनवाई के दौरान कहा कि जो लोग भ्रष्टाचार व घूसखोरी में लिप्त है उनसे कड़े दिल और लोहे के हाथों से निपटना चाहिए। ऐसे दोषियों को सख्त सजा दिलाई जानी चाहिए।
जज ने आदेश दिए कि मदुरै कार्पोरेशन कार्यालय व इमारत में चार सप्ताह के भीतर सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएं। भ्रष्टाचार रोकने के लिए सतर्कता व भ्रष्टाचाररोधी निदेशालय को सख्त कदम उठाने चाहिए।
हाईकोर्ट ने कार्पोरेशन अफसरों व कर्मचारियों से उनके और परिजनों के नाम की सम्पत्ति का विवरण पेश करने के आदेश दिए है। उनको अपनी स्थाई और अस्थाई सम्पत्तियों का विवरण १२ सप्ताह में देना होगा। पेश विवरण के मिलान में अगर आय से अधिक सम्पत्ति अर्जित किए जाने का पता चलता है तो कड़ी कार्रवाई की जाए।
न्यायाधीश सुब्रमणि ने कार्पोरेशन की जमीन से अतिक्रमण हटाने तथा इन जगहों पर कब्जा जमाए लोगों को बेदखल करने को कहा है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned