chennai news in hindi: कानून तोडऩे वालों के खिलाफ कार्रवाई में संकोच नहीं करेगी सरकार

chennai news in hindi: कानून तोडऩे वालों के खिलाफ कार्रवाई में संकोच नहीं करेगी सरकार

shivali agrawal | Updated: 20 Jul 2019, 02:53:49 PM (IST) Chennai, Chennai, Tamil Nadu, India

Tamilnadu मुख्यमंत्री एडपाडी के. पलनीस्वामी ने शुक्रवार को कहा कि राज्य में कानून law और व्यवस्था अच्छी है और इसका उल्लंघन वालों के खिलाफ कार्रवाई करने में सरकार government किसी प्रकार का संकोच नहीं करेगी।

चेन्नई. Tamilnadu मुख्यमंत्री एडपाडी के. पलनीस्वामी ने शुक्रवार को कहा कि राज्य में कानून law और व्यवस्था अच्छी है और इसका उल्लंघन वालों के खिलाफ कार्रवाई करने में सरकार government किसी प्रकार का संकोच नहीं करेगी। विधानसभा Assembly में प्रश्नकाल के दौरान पुलिस और दमकल विभाग के लिए अनुदान की मांगों के बीच मुख्यमंत्री ने कहा सरकार किसी भी पार्टी की क्यों ना हो, अपराध Crime हर शासन में होना आम बात है। लेकिन एआईएडीएमके शासनकाल में राज्य में अपराधों में काफी कमी आई है और इस कार्य के लिए तमिलनाडु पुलिस को उत्कृष्ट पुलिस पुरस्कार भी मिला है। ऐसे में कुछ लोगों की गलतियों के लिए पूरे पुलिस विभाग पर आरोप लगाना सही नहीं है। उन्होंने कहा कि डीएमके शासनकाल में जो अधिकारी थे वही अभी भी हैं। राज्य की जनता सुरक्षित है और उन्हें अपनी सुरक्षा को लेकर डरने की जरूरत नहीं है।
डीएमके विधायक पेरियासामी ने कहा आइडल विंग के विशेष अधिकारी पोन. मणिकवेल की मदद के लिए पर्याप्त उपाय नहीं किए गए थे। सत्तारूढ पार्टी मूति चोरी मामले का खुलासा करने का दावा करती है, लेकिन सच तो यह है कि सरकार ऑस्टे्रलिया से नटराजन की प्रतिमा भी वापस नहीं ला पाई। इसके जबाव में मुख्यमंत्री ने कहा पोन मणिकवेल को हर संभव सहायता प्रदान की गई। उन्हें कोर्ट ने स्वतंत्र रूप से कोई गिरफ्तारी करने के लिए रोका था। उन्हें वाहन और विभिन्न उपकरण प्रदान किए गए थे। इसके अलावा आइडल विंग के लिए २०४ अधिकारी भी नियुक्त हुए थे।
पेरियासामी ने कहा शराब विरोधी कार्यकर्ता नंदिनी को उसकी शादी के कुछ दिन पहले गिरफ्तार करना गलत था। इसके जबाव में लॉ मंत्री सी.वी. षणमुगम ने कहा पुलिस को कोर्ट के आदेशानुसार नंदिनी को गिरफ्तार करना पड़ा था। लेकिन जमानत पर वह बाहर आ गई और उसकी शादी भी हो गई। इससे पहले मुख्यमंत्री ने विधानसभा के नियम ११० के तहत घोषणा करते हुए कहा कि पुलिसकर्मियों के लिए १० जिलों में नए आवास का निर्माण कराया जाएगा। इसके अलावा स्वास्थ्य जांच के लिए पुलिसकर्मियों का बीमा ३ लाख तक कर दिया जाएगा।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned