scriptchennai news in hindi: मंत्री ने कहा २३ जुलाई से शुरू होगा पुराना ब्रिज गिराने का कार्य | chennai news in hindi: Minister said the work of demolition of old bri | Patrika News
चेन्नई

chennai news in hindi: मंत्री ने कहा २३ जुलाई से शुरू होगा पुराना ब्रिज गिराने का कार्य

Tamilnadu राज्य विधानसभा assembly में हार्बर निर्वाचन क्षेत्र के विधायक पी. के. शेखर बाबू ने वालटेक्स रोड और राजा मुथैया सालै को जोडऩे वाले नैनार ब्रिज bridge (एलिफेंट) का मामला उठाया।

चेन्नईJul 20, 2019 / 03:40 pm

shivali agrawal

news,bridge,Chennai,Tamilnadu,Special,Breaking,Chennai news in hindi,Hindi News Paper,

chennai news in hindi: मंत्री ने कहा २३ जुलाई से शुरू होगा पुराना ब्रिज गिराने का कार्य

चेन्नई. Tamilnadu राज्य विधानसभा assembly में हार्बर निर्वाचन क्षेत्र के विधायक पी. के. शेखर बाबू ने वालटेक्स रोड और राजा मुथैया सालै को जोडऩे वाले नैनार ब्रिज bridge (एलिफेंट) का मामला उठाया।
सदन में डीएमके सदस्य ने कहा कि २७ दिसम्बर २०१६ को नया ब्रिज बनाने और अतिरिक्त रेलवे लाइन बिछाने के कार्य के लिए यह ब्रिज आवाजाही के लिए बंद किया गया था। यह मसला वे चार बार क्रमश: २२ मार्च २०१७, १९ जुलाई २०१७, १२ जनवरी २०१८ और १४ फरवरी २०१९ को विधानसभा के ध्यान में लाए। फिलहाल इस ब्रिज के निर्माण के लिए चेन्नई महापालिका ने ३० करोड़ रुपए आवंटित किए हैं। ढाई साल गुजरने के बाद भी अब तक पुराने ब्रिज को गिराने का कार्य शुरू नहीं किया गया है। बिजली पारेषण निगम के हाईटेंशन वाले तार गुजरने की वजह से यह कार्य नहीं हो पा रहा है। बिजली विभाग, स्थानीय प्रशासन विभाग और रेलवे को संयुक्त रूप से एक समिति बनाकर इस रेलवे ब्रिज का निर्माण त्वरित गति से पूरा करने के कदम उठाए जाने चाहिए। गत ढाई सालों से इस इलाके की जनता इस ब्रिज के बिना यातायात असुविधा का सामना कर रही है। उनकी मांग है कि दो साल के भीतर यहां नए ब्रिज का निर्माण करा दिया जाए।
स्थानीय प्रशासन व ग्रामीण विकास मंत्री एस. पी. वेलुमणि ने जवाब दिया कि उस ब्रिज के लिए ३० करोड़ रुपए चेन्नई महापालिका ने आवंटित किए हैं। यह ब्रिज रेलवे व महापालिका द्वारा बराबर के अनुपात में बनाया जाना है। २३ जुलाई २०१९ को इसका टेंडर फाइनल होगा और बिजली विभाग के उपकरणों व लाइनों को हटाने के बाद पुराने ब्रिज को गिराने का कार्य शुरू होगा। रेलवे ने कह दिया है कि नए ब्रिज के निर्माण के लिए अलग से निविदाएं आमंत्रित की जाएंगी। रेलवे के हिस्से के पुल निर्माण का टेंडर फाइनल होने के बाद चेन्नई कार्पोरेशन की ओर से निविदाएं आमंत्रित की जाएंगी।

Home / Chennai / chennai news in hindi: मंत्री ने कहा २३ जुलाई से शुरू होगा पुराना ब्रिज गिराने का कार्य

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो