scriptchennai news in tamil : तमिलनाडु के भाषाई गौरव की रक्षा के विरोध में जारी रहेगा प्रदर्शन : डीएमके | chennai news in tamil: DMK will continue to oppose the linguistic prid | Patrika News
चेन्नई

chennai news in tamil : तमिलनाडु के भाषाई गौरव की रक्षा के विरोध में जारी रहेगा प्रदर्शन : डीएमके

डीएमके DMK नेता वीरासामी ने लोकसभा में २०१९-२० के लिए युवा मामलों और खेल मंत्रालय के लिए अनुदान की मांगों पर चर्चा के बीच कहा कि डीएमके DMK द्वारा तमिलनाडु Tamilnadu की जनता के भाषाई language pride गौरव की रक्षा के विरोध में प्रदर्शन जारी रहेगा।

चेन्नईJul 18, 2019 / 03:19 pm

shivali agrawal

news,language,Chennai,Tamilnadu,Special,Breaking,Chennai news in hindi,Hindi Newspaper,

chennai news in tamil : तमिलनाडु के भाषाई गौरव की रक्षा के विरोध में जारी रहेगा प्रदर्शन : डीएमके

चेन्नई/ नई दिल्ली. डीएमके DMK नेता वीरासामी ने लोकसभा में २०१९-२० के लिए युवा मामलों और खेल मंत्रालय के लिए अनुदान की मांगों पर चर्चा के बीच कहा कि डीएमके DMK द्वारा तमिलनाडु Tamilnadu की जनता के भाषाई language e pride गौरव की रक्षा के विरोध में प्रदर्शन जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार द्वारा तमिलनाडु के लोगों पर तीन बार हिंदी थोपने की कोशिश की जा चुकी है। लेकिन डीएमके ने प्रदर्शन कर सफलता पूर्वक भाजपा की इस कोशिश को नाकाम कर दिया है।
डीएमके सदस्य टीआर बालू और दयानीधि मारन ने भी वीरासामी का समर्थन किया। उन्होंने कहा कि हम लोग ड्रविडऩ हैं और वर्ष १९३० से हिन्दी का विरोध कर रहे हैं। अपने भाषाई गौरव की रक्षा के लिए प्रदर्शन जारी रहेगा। जिसके जबाव में भाजपा सांसद राजीव प्रताप ने कहा कि हिन्दी देश की मुख्य भाषा है ऐसे में डीएमके सदस्य इसके विरोध में कैसे बात कर सकते हैं। वैसे यहां पर स्पोट्र्स की चर्चा चल रही थी तो बीच में हिन्दी कहां से आ गई।

Home / Chennai / chennai news in tamil : तमिलनाडु के भाषाई गौरव की रक्षा के विरोध में जारी रहेगा प्रदर्शन : डीएमके

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो