scriptपुलिस के हत्थे चढ़ा हाईप्रोफाइल चोर, चोरी करने फ्लाइट से आता था | Chennai-police-arrested-interstate and HighProfile-thief | Patrika News
चेन्नई

पुलिस के हत्थे चढ़ा हाईप्रोफाइल चोर, चोरी करने फ्लाइट से आता था

आंध्र पुलिस ने उसे चोरी के आरोप में गिरफ्तार किया था लेकिन बाद में वह जमानत पर रिहा हो गया और चेन्नई आकर रहने लगा।

चेन्नईFeb 17, 2020 / 04:37 pm

PURUSHOTTAM REDDY

rajasthan police

Chennai-police-arrested-interstate and HighProfile-thief

चेन्नई.

महानगर पुलिस ने ऐसे हाईप्रोफाइल चोर को गिरफ्तार किया है, जो चोरी की वारदात को अंजाम देने के लिए फ्लाइट से चेन्नई आता है और वारदात को अंजाम देने के बाद वापस फ्लाइट से महाराष्ट्र अपने घर लौट जाता था। चोर की गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने तिरुमंगलम, अण्णा नगर और आसपास के इलाकों में सूने घरों में हुए चोरी का मामला सुलझा लेने का दावा किया है।

गिरफ्तार आरोपी की पहचान अमोल बाला शिंदे (३२) के रूप में हुई है। वह मूल रूप से महाराष्ट्र मूल का रहने वाला है। वह चेन्नई में तिरुमंगलम, अण्णा नगर में कई सूने घरों में चोरी कर चुका है। सबसे हैरानी की बात तो यह है कि यह शातिर चोर आंध्र प्रदेश में चोरी की वारदात को अंजाम दे चुका है। आंध्र पुलिस ने उसे चोरी के आरोप में गिरफ्तार किया था लेकिन बाद में वह जमानत पर रिहा हो गया और चेन्नई आकर रहने लगा।

रेकी के बाद करता था चोरी
पुलिस सूत्रों ने बताया कि आंध्र प्रदेश में जमानत मिलने के बाद वह चेन्नई आ गया और तिरुमंगलम और अण्णा नगर जैसे पॉश इलाके में रेकी करता था। वह किसी बड़े घर को निशाना बनाता था और उस घर में रहने वाले लोगों की गतिविधियों पर नजर रखता था। मौका हाथ लगते ही वह घर में घुसकर चोरी की वारदात को अंजाम देता था। इसने इन इलाकों में चोरी की वारदात को अंजाम देकर पुलिस की नाक में दम कर रखा था। शिंदे को पकडने के लिए विशेष टीम बनाई गई थी।

ऐसे आया पकड़ में
तिरुमंगलम पुलिस ने दो दिन पहले वाहन जांच के दौरान संदेह के आधार पर गिरफ्तार किया था। दरअसल, वाहन जांच के दौरान पुलिस ने बाइक सवार को बाइक पीछे लेते हुए देखा और संदेह होने पर उसे पूछताछ के लिए थाने ले गए।

सीसीटीवी में हुआ कैद
महानगर के अलग अलग इलाके में चोरी के दौरान कई जगह सीसीटीवी में वह कैद हो चुका था। पुलिस ने सीसीटीवी में कैद छवियों को खंगाला तो सभी छवियों में वह लजर आ रहा था। पुलिस को यकीन हो गया कि चोरी के सारे वारदात शिंदे ने ही किए है। पुलिस ने उससे पूछताछ की तो चौंका देने वाली बात सामने आई। वह चोरी की वारदात को अंजाम देने के बाद फ्लाइट से अपने घर जाता था। पुलिस ने उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

Home / Chennai / पुलिस के हत्थे चढ़ा हाईप्रोफाइल चोर, चोरी करने फ्लाइट से आता था

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो