scriptलॉकडाउन में छूट मिलते ही भूले कोरोना, वाहन लेकर सडक़ों पर निकले लोग, लगा जाम | Chennai roads see heavy traffic as intense lockdown ends | Patrika News
चेन्नई

लॉकडाउन में छूट मिलते ही भूले कोरोना, वाहन लेकर सडक़ों पर निकले लोग, लगा जाम

– टूटा नियम-अनुशासन – गहराई जाम की समस्या

चेन्नईJul 06, 2020 / 07:41 pm

PURUSHOTTAM REDDY

Chennai roads see heavy traffic as intense lockdown ends

Chennai roads see heavy traffic as intense lockdown ends

चेन्नई.

चेन्नई में 17 दिनों के सख्त लॉकडाउन के बाद मिली छूट में सोमवार को बड़ी संख्या में लोग अपने वाहनों को लेकर सडक़ों पर निकले। सडक़ों में वाहनों की आवाजाही से कई बार जाम की स्थिति रही। तो कई इलाकों में खरीदारी के लिए लोगों की भीड़ उमड़ी।

सरकार की ओर से लॉकडाउन में मिली छूट से लोग सामाजिक दूरी के नियम भूल गए। ऐसे में कई लोग बिना काम से ही बाहर घूम रहे हैं। भीड़ जुटने से कोरोना संक्रमण फैलने का खतरा बढ़ रहा है। पूंदमल्ली हाई रोड, कोडम्बाक्कम, नुंगमबाक्कम, कोडम्बाक्कम, अण्णा नगर, ब्रोडवे, ताम्बरम जैसे इलाकों में वाहनों की लंबी कतार लग गई।

कई इलाकों में जाम की स्थिति
लॉकडाउन को लेकर थोड़ी छूट मिली और लोग वाहन लेकर सडक़ों पर निकल गए। जाम लगने से वाहन चालकों को तो परेशानी का सामना करना ही पड़ा। पैदल आवाजाही कर रहे लोगों को भी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। सडक़ पर निकले वाहनों में कार और दुपहिया वाहन की संख्या अधिक थी। यातायात व्यवस्था सुधारने के लिए पुलिस को मशक् कत करनी पड़ी।

हर चौक-चैराहे पर होमगार्ड, पुलिसकर्मी तैनात किए गए। इसके बाद भी यातायात संचालन सही से नहीं हो पा रहा है। वाहनों के आने से वातावरण में प्रदूषण का स्तर बढऩे लगा है जिससे सांस के रोगियों को परेशानी होने लगी है। लॉकडाउन में जब तक छूट नहीं थी तब तक वाहनों की रफ्तार पर ब्रेेक थी। इस दौरान हवा एकदम साफ थी, प्रदूषण महानगर में नहीं था।

पुलिस भी हुई परेशान
राहगीर प्रवीण कुमार ने बताया कि ब्रोडवे किसी काम से गया था। यहां वाहनों की आवाजाही से नहीं लग रहा था कि कोई लॉकडाउन भी किया गया है। सामान्य दिनों की तरह लोग बाजार आ रहे हैं। चौराहे पर तैनात पुलिसकर्मियों को भी यातायात संचालन करने में परेशानी हो रही है क्योंकि पुलिस को देखते ही दुपहिया वाहन चालक यहां-वहां से निकलने की कोशिश करते हैं, इससे भी जाम की स्थिति बन जाती है। पुलिस भी दोपहर दो बजे से पहले किसी भी वाहन को रोकने-टोकने में परहेज कर रही थी। ऐसे वाहन चालकों को ही रोका जा रहा था, जो हेलमेट नहीं पहने हुए थे।

भूले अनुशासन
सख्त लॉकडाउन के बाद सोमवार को सरकार ने कुछ रियायत दी तो लोगों ने अनुशासन तोड़ दिया। बाजार में लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। लोगों ने शारीरिक दूरी का पालन भी नहीं किया। सब्जी बाजार और सुपर मार्केट के बाहर भीड़ देखने को मिला। रविवार को राज्य में पूर्ण लॉकडाउन था, सोमवार को बाजार में दुकानें खुली, तो सामान की खरीदी के लिए लोगों की भीड़ पड़ी।

दुकानों पर भी ग्राहकों ने फिजिकल डिस्टेसिंग का पालन नहीं कि या। दुकानों में भी लोगों की कतार लग गई थी। यहां भी शारीरिक दूरी का पालन नहीं किया गया। सोमवार से दुकानों को सुबह 6 से शाम 6 बजे तक खोलने की छूट दी गई है। ऐसे में भीड़ कम होने की बजाय अधिक हो रही है। लेकिन छूट मिलते ही लोगों ने सारे नियम दरकिनार कर दिए।

Home / Chennai / लॉकडाउन में छूट मिलते ही भूले कोरोना, वाहन लेकर सडक़ों पर निकले लोग, लगा जाम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो