मरीना बीच सहित तमिलनाडु में आठ माह बाद सभी पर्यटनस्थल, बीच खुले

Chennai's Marina Beach re-opens for public after 8-month gap

By: PURUSHOTTAM REDDY

Published: 14 Dec 2020, 05:37 PM IST

चेन्नई.

चेन्नई में लोगों एवं पर्यटकों के सबसे पसंदीदा जगह के रूप में जाने वाले प्रसिद्ध मरीना बीच (समुद्र तट) समेत पूर्वी तट पर स्थित सभी बीच एवं पर्यटक स्थलों को आठ माह से अधिक समय तक बंद रहने के बाद सोमवार को फिर से खोल दिया गया। कोरोना वायरस महामारी के कारण राज्य में स्थित सभी बीचों को मार्च के तीसरे सप्ताह के बाद से बंद कर दिया गया था।

राज्य के सभी पर्यटन स्थल खुले
कड्लूर में सिल्वर बीच सहित सभी समुद्र तट, महाबलीपुरम, तिरुवल्लूवर प्रतिमा, कन्याकुमारी जिले में विवेकानंद रॉक मेमोरियल और तेनकाशी स्थित कोर्टालम जलप्रपात जैसे लोकप्रिय पर्यटन स्थल न केवल घरेलू बल्कि विदेशी पर्यटकों को भी बड़ी संख्या में आकर्षित करते थे। पर्यटकों की पसंद का ख्याल रखते हुए इन सभी स्थलों को भी सोमवार से खोल दिया गया है।

मरीना बीच पर बढ़ रही भीड़
मरीना बीच पर भी पुराने दिन लौटते दिखाई दे रहे हैं।
कोरोना महामारी से पहले की ही तरह अब सुबह में टहलने वालों एवं जॉगर्स की संख्या धीरे-धीरे बढ़ती जा रही है। पुलिस और चेन्नई महानगर निगम के कर्मचारी पहले ही बीच को औपचारिक रूप से खोलने से पहले पूरे तट की पूरी तरह सफाई कर चुके हैं।

खुदरा विके्रताओं की संख्या घटी
इस बीच अदालत के आदेश के मुताबिक निगम अधिकारी मरीना समुद्र तट पर खुदरा विके्रताओं की संख्या घटाकर 900 करने की योजना बना रहे हैं। एक गैर सरकारी संस्था की ओर से कराए गए सर्वेक्षण के मुताबिक बीच पर कोरोना महामारी से पहले 1,700 हॉकर मौजूद थे।

महामारी के प्रकोप के बाद अधिकांश हॉकरों के शहर छोडऩे के कारण इनकी संख्या में कमी आने की भी संभावना है। कोरोना महामारी से पहले चेन्नई की बीचों पर प्रति दिन आने वाले लोगों एवं पर्यटकों की संख्या एक लाख से अधिक थी, लेकिन महामारी के बीच इन बीचों के फिर से खुलने के बावजूद शुरूआती दिनों में आगंतुकों की संख्या कम ही रहने की संभावना है।

PURUSHOTTAM REDDY
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned